May 9, 2024

4 हजार पदों पर निकली नौकरी, पढ़िए खबर

Job/Alive News: जरूरी योग्यता रखते हैं तो इस राज्य में निकलीं असिस्टेंट प्रोफेसर भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अभी केवल नोटिस रिलीज किया गया है एप्लीकेशन लिंक खुलने में कुछ दिन बाकी हैं। ये वैकेंसी तमिलनाडु टीचर्स रिक्रूटमेंट बोर्ड ने निकाली हैं और इसके तहत कुल 4000 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी। ये रिक्तियां तमिलनाडु कोलेजिएट एजुकेशनल सर्विस (गवर्नमेंट आर्ट और साइंस कॉलेजों के लिए) और गवर्नमेंट कॉलेजेस ऑफ एजुकेशन के लिए हैं।

टीएन टीआरबी के इन पदों के लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं। आवेदन शुरू होंगे 28 मार्च 2024 से और इनके लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 29 अप्रैल 2024। समय सीमा का ख्याल रखें और इसके अंदर ही आवेदन कर दें।

इन पदों का डिटेल जानना हो या आवेदन करना हो, दोनों ही के लिए आपको तमिलनाडु टीचर्स रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – trb.tn.gov.in. 29 अप्रैल को शाम 5 बजे तक आवेदन किया जा सकता है। कुल 4000 पदों में से 72 पद बैकलॉग के हैं, 4 शॉर्टफॉल वैकेंसी हैं और 3921 करेंट वैकेंसी हैं।
इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद अथवा विषय के मुताबिक है और अलग-अलग है। बेहतर होगा डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें। एज लिमिट की बात करें तो इन भर्तियों के लिए 57 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू से होगा। परीक्षा की संभावित तारीख 4 अगस्त 2024 है, इसमें बदलाव संभव है। इंटरव्यू की तारीख बाद में जारी की जाएगी। जो एक चरण पूरा कर लेंगे उन्हें ही अगले चरण यानी साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी जैसे सिलेबस, एग्जाम पैटर्न आदि के बारे में जानने के लिए नोटिस देख लें।