May 3, 2024

धनतेरस पर सजे मिले बर्तन के बाजार, मार्केट में उमड़ती नज़र आयी ग्राहकों की भीड़

Faridabad/Alive News: धनतेरस के दिन बर्तन और गहने खरीदना काफी ज्यादा शुभ माना जाता है। देखा जाये शहर की दुकाने भी बर्तनो से सजी हुई नज़र आ रही हैं शहर के आभूषण कारोबारियों के पास दो दिन से सैकड़ों लोगों ने गहनों की एडवांस बुकिंग करवा ली है। इन्हें धनतेरस के शुभ मुहूर्त में इनकी डिलीवरी मिलेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक इस शुभ अवसर पर गहनों की भी खूब खरिआरी हो रही है। ज्वैलर्स ने ग्राहकों को लुभाने के लिए जीरो मेकिंग चार्ज, सोने के साथ चांदी के सिक्के फ्री और लकी कूपन जैसे ऑफर निकाले हैं। बर्तन कारोबारियों ने भी अगले दो दिन के लिए अतिरिक्त स्टॉक दुकानों पर रख दिया है। ग्राहकों की उमड़ती हुई भीड़ को देखकर कारोबारियों ने अपनी दुकानों पर एक सेल्समेन भी रख लिया है।

बर्तन से लेकर खील-बताशे हुए महंगे
मांग में रहने वाले कांसे के बर्तन इस बार 100 रुपये प्रति किलो तक महंगे मिलेंगे। शहर में इनके दाम 1600 रुपये प्रति किलो तक हैं। एल्युमिनियम, पीतल और तांबे के बर्तनों में ज्यादा दाम नहीं बढ़े हैं लेकिन प्रति यूनिट दाम दस से 50 रुपये तक जरूर बढ़े हैं। लोअर बाजार में खील-बताशे भी इस बार महंगे हैं। कई दुकानदार इन्हें 150 रुपये प्रति किलो बेच रहे हैं। पिछले साल इनके दाम 100 से 120 रुपये प्रति किलो थे। लोअर बाजार की तुलना में उपनगरों में खील-बताशे सस्ते हैं।