April 28, 2024

शुरू होने जा रही है UP बीएड की काउंसलिंग, यहां मिलेगा पूरा शेड्यूल

Lucknow/Alive News : लखनऊ यूनिवर्सिटी ने UP BEd JEE 2021 ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जाम के लिए रिजल्‍ट शुक्रवार 27 अगस्‍त को जारी कर दिए हैं. परीक्षा के लिए 5 लाख से अधिक उम्‍मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन किया था जिनका रिजल्‍ट यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जारी कर दिया गया है. जिन उम्‍मीदवारों ने अभी तक अपना स्‍कोरकार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे वेबसाइट पर जाकर अपना यूजरनेम और पासवर्ड दर्ज करें और स्‍कोरकार्ड डाउनलोड कर लें.

एग्‍जाम में उम्‍मीदवारों के रिजल्‍ट के आधार पर उन्‍हें संस्‍थान अलॉट किए जाएंगे. इसके लिए काउंसलिंग राउंड का आयोजन किया जाएगा. यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर पहले फेज़ की काउंसलिंग डेट्स जल्‍द जारी होने वाली हैं. जानकारी के अनुसार, पहली कांउसलिंग 01 सितंबर से शुरू हो सकती है. यूनिवर्सिटी 06 सितंबर तक काउंसलिंग का आयोजन पूरा कर सकती है.

इस संबंध में कोई भी जानकारी केवल लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी. बता दें कि जारी रिजल्‍ट में लखनऊ के आशु राणा ने टॉप किया है. लड़कियों में झांसी की भावना मिश्रा टॉपर बनी हैं. उम्‍मीदवार वेबसाइट पर जारी लिंक के माध्‍यम से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.