May 19, 2024

अपनी मांगों को लेकर खोरीवासियों ने जंतर-मंतर पर निकाली रोटी यात्रा

Faridabad/Alive News : खोरी गांव के लोगों ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को जंतर-मंतर पर रोटी यात्रा निकालने के साथ पुनर्वास की नहीं मांग की है।

मिली जानकारी के अनुसार खोरी गांव के लोगों ने पुनर्वास की मांग को दोबारा फरीदाबाद प्रशासन के आगे रखा है। इसके अलावा कुछ लोग इस यात्रा में अर्ध नग्न होकर शामिल हुए। इससे पहले भी खोरी गांव के लोगों जंतर-मंतर पर पुनर्वास की मांग को लेकर प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन अभी तक पुनर्वास नहीं मिला ना ही किसी तरह की सहायता।

वहीं दिल्ली सरकार भी बिजली, पानी और राशन देकर खोरी के वासियों को भूल गई है। रोटी यात्रा के माध्यम से रोते हुए खोरी के लोगों ने सरकार से गुहार लगाई की या तो आशियाना दे नहीं तो उन्हें वहीं बसाए। बता दें, कि खोरी गांव को तोड़ने का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने सात जून को सुनाया था। खोरी गांव में लोगों के पास बिजली पानी आदि मूलभूत सुविधाएं मिली थीं। खोरीवासियों का आरोप है कि होटलों समेत अन्य को न तोड़कर गरीबों के आशियाने तोड़े जा रहे है।

लोगों की मांग है कि जमीन बाहरी कंपनियों को बेचने के बजाय लोगों को दी जाए। भूमाफिया, वन विभाग एवं नगरपालिका, बिजली विभाग के शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो व तोड़े गए घरों के लिए उचित मुआवजा भी दिया जाए।