September 30, 2024

यूनिवर्सिटी कांड : मांगों पर सहमति बनने के बाद सीयू छात्रों ने खत्म किया प्रदर्शन, हफ्ते भर के लिए बंद हुई यूनिवर्सिटी

Chandigarh/Alive News : चंडीगढ़ की एक निजी यूनिवर्सिटी की छात्रावास में रह रही छात्राओं की अश्लील वीड़ियों सोशल मीड़िया पर वायरल होने के बाद यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। जिसके बाद देर रात विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। वहीं सीयू ने छात्रों की मांगे मान ली है और छात्रों ने भी अपना विरोध प्रदर्शन खत्म कर दिया है। डीसी और आईजी की मौजूदगी में सभी मांगों पर सहमति बन गई है और हॉस्टल वार्डन बदलने का निर्णय लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे के बाद से यूनिवर्सिटी को हफ्ते भर के लिए बंद कर दिया गया है। हॉस्टल की टाइमिंग बदल दी गई है। छात्र कैंपस छोड़ रहे हैं। इसके साथ ही लड़िकयों के हॉस्टल में पहनावे पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। मामले में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वीडियो बनाने वाली लड़की और उसका ब्वॉयफ्रेंड, लड़के का एक दोस्त भी गिरफ्तार किया गया है।

आरोप है कि कई छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की, हालांकि यूनिवर्सिटी और पुलिस ने इससे इंकार किया। वैसे तीन छात्राओं को तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने वीडियो शूट कर अपने शिमला में अपने दोस्त को भेजने के आरोप में एक छात्रा को गिरफ्तार किया है। रविवार देर शाम तक छात्र यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए परिसर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

इनका आरोप है कि कम से कम 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी छात्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 354-सी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।