May 21, 2024

हरियाणा के सबसे बड़े सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया केंद्रीय राज्यमंत्री ने

Faridabad/Alive News : केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहाकि काम करने की नियत होनी चाहिए नियत नहीं होगी तो कोई काम किसी भी क्षेत्र में कोई नहीं कर सकता। भारत सरकार के ऊर्जा एवं भारी उद्योग विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने और विधायक सीमा त्रिखा ने आज सामुदायिक भवन (बारात घर) मेवला महाराजपुर का शिलान्यास किया। जिसका निर्माण लगभग सात करोड़ बीस लाख रुपये की राशि से किया जाएगा।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने बताया कि आज मेवला महाराजपुर में ढाई एकड़ में बारात घर का शिलान्यास किया है। पहले इसमें 40 X 60 साइज के हॉल बनने थे लेकिन अब इसकी ड्राइंग बदल कर 60 X 120 साइज के हॉल बनाए जाएंगे और यह बारात घर पूरी तरह वातानुकूलित होगा। यह हरियाणा का सबसे पहला और बड़ा बारात घर जिला फरीदाबाद के मेवला महाराजपुर में बनेगा। अभी तक फरीदाबाद के सेक्टर-64 में साढ़े तीन करोड़ की लागत से बारात घर बना है और इसकी लागत तक़रीबन सात करोड़ बीस लाख रुपये आएगी।

2014 से पहले और आज का मेवला महाराजपुर देख लो फर्क साफ़ दिखाए देगा। 2014 से पहले यहाँ कितनी समस्याएं थी और हमारी भाजपा सरकार ने यहां लोगों की समस्याओं का समाधान किया। हमे यहां सीवर, पानी की लाइन, सीमेंटेड सड़के, अस्पताल, अंडरपास, रेलवे फाटक पर एलिवेटेड फुटओवर ब्रिज और अब बारात घर का जल्द निर्माण करवा रहे है। नहर पार के 24 गांवो के जो काम सीवर और पानी की लाइन के रह गए थे उनको भी जल्द पूरा करवा दिया जाएगा। सभी गावों में सीवर और पानी की लाइन डाली जाएंगी। फरीदाबाद जिला में ड्रेनेज की समस्या को देखते हुए अमृत-2 योजना में बाईस सौ करोड़ रुपये की लागत से पूरे फरीदाबाद के ड्रेनेज सिस्टम को बदलकर नया ड्रेनेज सिस्टम बनाया जाएगा।

इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा ने कहाकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो आप लोगों के माध्यम से बनी है उसका सबसे बड़ा अभिप्राय सेवा नाम से जुड़ा हुआ है और आज सामुदायिक भवन (बारात घर) का शिलान्यास इसको सुनिश्चित करता है। हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार पूरे हरियाणा की सेवा कर रही है। उन्होंने कहाकि हर सिक्के के दो पहलु होते है एक तरफ शेर और दूसरी तरफ उसकी कीमत और सिक्के के दोनों तरफ में किसी भी तरफ कोई कमी हुई तो वह सिक्का खोटा हो जाता है। बड़खल को सिक्का इसीलिए मजबूत में क्यों कि इसकी एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और दूसरी तरफ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर छपे है। हरियाणा की मनोहर सरकार बिना भेदभाव प्रदेशवासियों की भलाई के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाए हुए ताकि प्रदेशवासियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो सके और भाजपा सरकार विकास कार्यों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने देगी।

इस अवसर पर इस अवसर पर एचएसवीपी एक्सएन अजीत सिंह, तिलक राज बैंसला, सतपाल प्रधान, अनिल नागर, दीपक बैंसला, छत्रपाल, जयदेव बैंसला, देवेंद्र चौधरी, बाबू नंबरदार, उमा लाल, संजू चपराना, लिक्खी चपराना, बन्नी चपराना, सुनील यादव सहित समस्त गांव की सरदारी, सेक्टर-45, 46 आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी व अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।