May 10, 2024

बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में कराई गई फॉगिंग- उपायुक्त

Faridabad/Alive News : जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने आदेशानुसार जिला विकास एवं पंचायत विभाग फरीदाबाद द्वारा आज जिला फरीदाबाद के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में बने राहत शिवरों में फागिंग की गई। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मोबाइल टीमें गांव में भेजकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के निर्देश दिए गए।

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि पिछले दिनों में जलस्तर कम हो रहा है और लोग अपने घरों में वापस लौट रहे है। यमुना से आई बाढ़ की वजह से अभी भी कई जगह पानी जमा है। ऐसे में डेंगू, मलेरिया की संभावनाओं को देखते हुए फॉगिंग कराई जा रहा है और स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव में जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करेंगी। जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को मच्छरों के प्रकोप से बचाने के लिए फॉगिंग पर विशेष जोर दिया जा रहा है। जिसमें आज अरुआ, मोठूका, मंझावली, कामरा, राजपुर कला, मोहना, छांयसा, चांदपुर, फज्जूपुर खादर, साहुपुरा खादर, इमामुदिन, अलीपुर तिलौरी आदि गांवों में फागिंग की गई।

उन्होने कहा कि जब जल स्तर और कम होगा तो सड़क मार्गों को दुरुस्त किया जाएगा, ताकि कटों को बंद करने के लिए वाहनों का आवागमन ठीक प्रकार से हो सके। इसके साथ-साथ जिन भी गांव के मार्ग बाढ़ के पानी से क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें भी स्थिति सामान्य होते ही ठीक करने का कार्य किया जाएगा। इस कार्य के तहत जिला विकास एवं पंचायत की टीमों ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फॉगिंग का कार्य शुरू किया है।