May 20, 2024

केंद्रीय राज्यमंत्री ने वार्ड एक में किया करोड़ों के विकास कार्यों का शिलान्यास

Faridabad/Alive News : प्रधानमंत्री मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में देश, प्रदेश सहित फरीदाबाद में पिछले 9 साल में अभूतपूर्व परिवर्तन हुए हैं। ऊर्जा एवं भारी उद्योग विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने उक्त विचार शनिवार की शाम को वार्ड-1 के सेक्टर-55 में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह में आए सभी लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि विकास के कार्यों के लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। आने वाले समय में इस क्षेत्र के लिए लगभग पांच करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों के लिए एस्टीमेट पास करवाए गए हैं। जल्द ही इन पर भी काम शुरू कर दिया जाएगा।

इन विकास कार्यों में 19 लाख 87 हजार की लागत से मदरसे वाली गली राजीव कॉलोनी में 300एमएम डाया की सीवर लाईन व इंटरलॉकिंग टाईल्स, 4 लाख 73 हजार की लागत से सेक्टर 55 सामुदिक भवन के सामने वेंडिंग जोन के पास पब्लिक टॉयलेट बनाना, 10 लाख 87 हजार की लागत से झासेंतली गाँव में बारात घर व सामुदायिक भवन की मरम्मत व टॉयलेट बनाना, 31 लाख की लागत से राजीव कॉलोनी वाटर टैंक से अटल पार्क तक इंटरलॉकिंग लाईल्स की सड़क बनाना, 20 लाख 61 हजार की लागत से पटवारी फार्म कृष्णा कॉलोनी में 100एमएम पानी की लाईन डालना व गली 6 से 8 कृष्णा कॉलोनी में इंटरलॉकिंग टाईल्स लगाना, 26 लाख 27 हजार की लागत से राजीव कॉलोनी सरकारी स्कूल के पास सामुदायिक भवन का नव निर्माण करना, 50 लाख की लागत से सेक्टर 55 में ग्रीन बेल्ट का विकास करना, 16 लाख की लागत से ओम वैली राजीव कॉलोनी रोड को सीमेंटिड का बनाना और कुल मिलकर एक करोड़ 80 लाख की लागत से होने वाले विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को सम्मान की प्रतीक पगड़ी पहनाकर अभिनंदन किया। इस मौके पर क्षेत्रवासियों ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के समक्ष समस्याएं व विकास कार्यों की मांग रखी। इस पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने समस्याओं का शीघ्र समाधान करने तथा नए विकास कार्यों को पूर्ण करवाने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर मुकेश डागर, जिला महामंत्री आर एन सिंह, राजेश डागर, नरेश रावत, राहुल चंदीला, दीपक डागर, बलबीर शास्त्री, प्रवेश पांचाल, सतबीर भारद्वाज, राकेश गोयल, विनोद त्यागी, वरुण गोस्वामी, महेंद्र फौजी, मास्टर आर.सी पाल सहित उत्तरांचल मैत्री संघ, राम सेवा समिति, पटेल सभा के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।