May 20, 2024

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने 5 गलियों के विकास कार्यों की दी सौगात

Faridabad/Alive News : केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने रविवार को सरस्वती कालोनी,निखिल विहार और टीम्बर रोड पर 80 एमएम इंटर लाकिगं टाइलों से बनाई जाने वाली लगभग साढे़ चार करोड़ रुपये से गलियों के विकास कार्यों एक और सौगात दी है।भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा की सीधी क्नैक्टीविटी जल्द ही शुरू होगी।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि अब जल्द ही ग्रेटर नोएडा के साथ में मंझावली पुल से सीधा आवागमन शुरू होगा। मंझावली पुल से होते हुए फरीदाबाद और ग्रेटर फरीदाबाद से चंद मिनटों में लोग ग्रेटर नोएडा में पहुंचेगे।भारत सरकार के ऊर्जा एवं भारी उद्योग विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर रविवार को वार्ड नम्बर 25,28 से 30 में सरस्वती कालोनी, निखिल विहार और टीम्बर रोड इंटर लाकिगं टाइलों से बनाई जाने वाली 5 गलियों के कार्य का शुभारंभ कर रहे थे।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि 4 करोड, 49 लाख 46 हजार रुपये की धनराशि से रुपए की लागत से अलग अलग पांच गलियों को इंटर लाकिगं टाइलों से आधुनिक तकनीकी से निर्माण किया जाएगा।केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि 2014 से पहले का फरीदाबाद और आज के फरीदाबाद के चहुमुखी विकास में फर्क साफ़ दिखाई देता है। उसी तरह उद्योगिक नगरी फरीदाबाद देश में नहीं एशिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है।इसी संकल्प को पूरा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में और मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के पथ पर चलते हुए निरंतर कार्य कर रहे हैं। 2047 तक भारत को विकसित देखना सरकार का लक्ष्य है।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आम लोगों से बातचीत की और रास्ते में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रोड पर समय-समय पर पानी का छिड़काव करते रहे और जल्द से जल्द रोड के निर्माण को पूरा करें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने तैयार हो रहे रोङ के कुछ अहम बिंदुओं पर अधिकारियों से जानकारी ली व जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर निवर्तमान पार्षद, बीजेपी के गणमान्य नेता गण और एमसीएफ कार्यकारी अभियंता नितिन करदम सहित अन्य अधिकारी, ठेकेदार व कर्मचारी उपस्थित रहे।