May 19, 2024

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने लोगों को वितरित किया गोल्डन कार्ड

Faridabad/Alive News: भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा में चिराग आयु स्वास्थ्य योजना अंत्योदय परिवारों के लिए मील का पत्थर साबित होगी। इन सभी लोगों का साल में दो बार फ्री में स्वास्थ्य हैल्थ चैकअप किया जाएगा। जरुरत पड़ने पर ईलाज भी फ्री में किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आयुष्मान भारत के तहत आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में देश में फ्री में गरीबों की स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है ।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा सरकार ने केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना का प्रदेश में विस्तार करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंत्योदय परिवारों को चिर आयु योजना के रूप में लाभान्वित करने का सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि चिराग आयु योजना स्वास्थ्य सेवा के रूप में अंत्योदय परिवारों को स्वास्थ्य लाभ देने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने फरीदाबाद के नागरिक अस्पताल बीके में आज हरियाणा सरकार की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य विस्तार योजना चिराग आयु के तहत लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड वितरित करने उपरांत आयोजित समारोह में बोलते हुए कि हरियाणा में हर व्यक्ति को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिले, इसके लिए सरकार द्वारा लगातार स्वास्थ्य सेवाओं का सुदृढ़ीकरण और विस्तारीकरण किया जा रहा है।