May 20, 2024

मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत नागरिकों ने अमृत कलश में डाली मिट्टी व चावल : विधायक

Palwal/Alive News: विधायक दीपक मंगला ने कहा है कि मेरी माटी-मेरा देश मिट्टी को नमन वीरों का वंदन अभियान के दूसरे चरण के तहत रविवार को पलवल के शहीद स्मारक पर अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस यात्रा में पलवल के शहरी क्षेत्र में स्थित प्रत्येक वार्ड के घरों से अमृत कलश में मिट्टी व चावल डाले गए। ये कार्यक्रम लोगों में राष्ट्रीय प्रेम की भावना को विकसित करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस अवसर पर उनके साथ एडीसी साहिल गुप्ता, नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि आजादी के अमृत महोत्सव के समापन अवसर पर मेरी माटी-मेरा देश अभियान के दूसरे चरण में पूरे देशभर में अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। अमृत कलश यात्रा के माध्यम से ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के घरों से चावल व मिट्टी को कलश में एकत्रित करके खंड स्तर तथा उसके पश्चात जिला स्तर पर पहुंचाया जाएगा। अमृत कलश में गांवों के घरों से एकत्रित की गई मिट्टी व चावल को 2 अक्तूबर 2023 को खंड स्तरीय कार्यक्रम में पहुचाया जाएगा।

अमृत कलश में एकत्रित इस मिट्टी व चावल को प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में पहुंचाने के पश्चात दिल्ली में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में ले जाया जाएगा। दिल्ली में इस मिट्टी व चावल का प्रयोग कत्र्तव्य पथ पर अमर शहीदों व बलिदानियों की याद में बनाए जा रहे स्मारक में किया जाएगा।अमृत कलश यात्रा में नगर परिषद के वाइस चेयरमैन मनोज बंधू, मुकेश सिंगला, सुरेंद्र सिंगला, रणवीर मनोज, मेघश्याम शर्मा, दयारानी सहित बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई।