May 10, 2024

गुरुग्राम के अपार्टमेंट में हुए हादसे में दो की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी

Gurugram/Alive News: गुरुग्राम में एक रिहायशी इमारत का एक हिस्सा ढहने के बाद शुक्रवार को मलबे से एक और शव निकाला गया। जिससे इस हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गयी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने रिहायशी इमारत चिंटेल्स पाराडाइजो के बिल्डर और ठेकेदार पर लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया है जबकि जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

निवासियों ने गुरुरवार रात को हुई घटना को लेकर प्रदर्शन किया जबकि पुलिस ने आवासीय परिसर के द्वार सील कर दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि 31 वर्षीय एकता भारद्वाज की गत रात मौत हो गयी जबकि सुनीता श्रीवास्तव का शव शुक्रवार को निकाला गया। घटनास्थल पर बचाव अभियान अभी चल रहा है। उन्होंने बताया कि सुनीता श्रीवास्तव के पति अरुण कुमार श्रीवास्तव को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वे इमारत के मलबे में फंस गए थे।

एकता भारद्वाज के पति राजेश भारद्वाज की शिकायत पर बिल्डर और निर्माण ठेकेदार पर मामला दर्ज किया गया है। गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा, “विशेष जांच दल गठित कर दिया गया है और वह लापरवाही के आरोपों की जांच करेगा। बचाव अभियान चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-109 में चिंटेल्स पाराडाइजो आवासीय परिसर की छठी मंजिल पर स्थित एक अपार्टमेंट का, पहले एक कमरा ढहा, जिसके बाद पहली मंजिल तक उस तरफ का हिस्सा ढहता चला गया।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि टावर डी का जो हिस्सा गिरा है वह 2018 में बना था। परिसर में तीन अन्य टावर हैं। आवासीय परिसर के प्रबंधन ने इस “अत्यधिक दुर्भाग्यपूर्ण घटना” के लिए मरम्मत के दौरान “लापरवाही” को जिम्मेदार ठहराया है। जानकारी के मुताबिक प्रबंधन ने कहा, “शुरुआती जांच करने के बाद हमें मालूम हुआ कि ठेकेदार ने मरम्मत के काम में लापरवाही की थी जिससे यह घटना हुई।