May 21, 2024

तीसरे मंजिल की बालकनी में खेल रहे दो भाई दूसरी मंजिल पर आ गिरे एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

Faridabad/Alive News : ओल्ड फरीदाबाद के सेक्टर 18 में तीसरे मंजिल की बालकनी में खेल रहे दो भाई बालकनी की रेलिंग टूटने से मकान की दूसरी मंजिल पर जा गिरे। जिसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई और एक का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दरअसल, दोनों भाई सोनू और मोनू सोमवार की सुबह मकान के तीसरे मंजिल की बालकनी में रेलिंग पकड़कर खेल रहे थे। तभी अचानक रेलिंग टूट गई और दोनों बच्चे सेकेंड फ्लोर पर जा गिरे जिससे दोनों के सिर में गंभीर चोटे आयी। दोनों की उम्र 7 और 5 साल बताई जा रही है। अचानक गिरने की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने परिजनों को इसकी सूचना दी और दोनों घायल बच्चों को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डाॅक्टरों ने सोनू को मृत घोषित कर दिया। जबकि मोनू की हालत नाजुक बनी हुई है।

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार परिवार मूलरूप से यूपी के फिरोजाबाद का रहने वाला है। मृत सोनू के पिता जितेंद्र कुमार ऑटो चलाने का काम करते है। वह यहां सेक्टर 18 में अनाज मंडी के सामने किराए पर तीसरी मंजिल पर परिवार के साथ रहते है। बताया जाता है कि सोमवार सुबह जितेंद्र और उसकी पत्नी घर में थे जबकि सोनू और मोनू दोनों बच्चे रेलिंग पकड़कर बालकनी में खेल रहे थे। रेलिंग की पाइप कमजोर होने के कारण अचानक टूटकर नीचे सेकेंड फ्लोर पर जा गिरी। जिससे बड़े बेटे सोने की सिर में गंभीर चोट लगी और मौके पर मौत हाे गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जबकि घायल बच्चे का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।