May 2, 2024

पान-मसाले की शोपिंग के लिए ऐड कर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: साइबर थाना बल्लबगढ़ प्रभारी इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार की टीम ने सोशल मीडिया पर पान मसाले शोपिंग के लिए ऐड कर ठगी करने वाले 2 आरोपियो को गिरफ्तार किया है।बता दें कि आरोपियों के कब्जे से चार मोबाइल फोन, मोहर व दस्तावेज बरामद किया गया है ।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो में आशीष और धर्मेंद्र का नाम शामिल है। दोनों आरोपी उज्जैन रोड देवास जिला मध्यप्रदेश के रहने वाले है। दोनों आरोपियों को साइबर पुलिस टीम पीएसआई पवन,एएसआई प्रमोद, मुख्य सिपाही होपेन्द्र, सिपाही हरिश व सचिन ने अपने गुप्त सूत्रो से प्राप्त सूचना व तकनीकी माध्यम से देवास जिले से गिरफ्तार किया है। आरोपियो के द्वारा फरीदाबाद के सेक्टर-9 के रहने वाले एक व्योपारी के साथ 1,10,000 रूपए का फ्रॉड किया है।

आरोपियो से पूछताछ में सामने आया कि आरोपियो के द्वारा फेसबुक पर पान मशाला, सिगरेट व अन्य धुम्रपान की वस्तु के संबंध में ऐड की थी। जिससे शिकायतकर्ता ने आरोपियो से फेसबुक के माध्यम से संपर्क किया। आरोपियो के द्वारा बताया गया कि उनके पास काफी स्टॉक पडा है जिसको वह कम पैसे में बेचना चहाता है। बस इसी लालच में शिकायतकर्ता से आरोपी ने बुकिंग के नाम पर 33000 रूपए व डिलीवरी के नाम पर 77000 रूपए का फ्रॉड कर दिया।

आरोपियो से साइबर पुलिस टीम के द्वारा चार मोबाइल फोन, मोहर व दस्तावेज बरामद किए है। दोनों आरोपियो को मुकदमें में शामिल अन्य आरोपियो व रिकवरी के लिए माननीय अदालत में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। जिसमें आरोपियों के अन्य साथियों की जानकारी प्राप्त करके उनकी धरपकड़ की जाएगी।