May 17, 2024

दहेज ने ली एक और विवाहिता की जान

Faridabad/Alive News: ससुराल पक्ष के लोगों पर एक महिला की दहेज को लेकर हत्या करने के आरोप लग रहे हैं पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर महिला के शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल में भिजवा दिया है। पुलिस का मानना है कि महिला ने फांसी लगाई है ।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक लड़की अलीगढ़ बिशनपुर की रहने वाली हैं मृतक लड़की के भाई सौरभ का कहना है कि उन्होंने अपनी बहन टिंकी उर्फ ज्योति की शादी बल्लभगढ़ सूबेदार कॉलोनी के निवासी रवि से 2022 में की थी । शादी के बाद से ज्योति का पति रवि और उसके परिवार के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लग गए थे।

शादी के कुछ समय बाद ज्योति ने एक लड़की को जन्म दिया। उसके बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने ज्योति को और ज्यादा प्रताड़ित करना शुरु कर दिया । उससे तंग आकर विवाहिता ने शुक्रवार की सुबह अपने कमरे में फांसी लगा ली। उसके भाई ने आगे बताया कि उनको सूचना मिली और वह ज्योति के घर पहुंचे तो वह नीचे फर्श पर लेटाई हुई थी और उसके गले पर निशान थे ।

उसके भाई का आरोप है कि उसकी बहन की हत्या की गई है। थाना आदर्श नगर पुलिस ने महिला के परिजनों की शिकायत पर करीब आधा दर्जन लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। खबर लिखखे जाने तक पुलिस महिला का पोस्टमार्टम करा रही थी।