May 14, 2024

सीवर ओवरफ्लो से जूझ रहे ढाई हजार लोग, दो विभागों के बीच फसा पेच

Faridabad/Alive News: सेक्टर- 86 स्थित ओजोन पार्क सोसायटी के लोग सीवर ओवरफ्लो की समस्या से जूझ रहे है। रेजिडेंट का आरोप है कि सोसायटी के गेट पर सीवर का पानी भरा है। जिसके चलते लोगों को अवागमन करने में परेशानी हो रही है। रेजिडेंट इसकी शिकायत नगर निगम और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से कर है, लेकिन दोनों विभाग के अधिकारी एक दूसरे काम बताकर पल्ला झाड़ लेते है।

दरअसल, ओजोन पार्क सोसायटी में 500 फ्लैट है। जिसमें करीब ढाई हजार लोग रहते है। लोगों का कहना है कि उन्होंने एचएसवीपी को पैसा देकर सीवर कनेक्शन लिया है, लेकिन इसमें तीन सोसायटी, एक निजी होटल और एक कॉलोनी का अवैध तरीके से सीवर का गंदा पानी छोड़ रहे है। जिसके चलते सोसायटी का सीवर ओवरफ्लो हो रहा है। यह समस्या यहां पिछले तीन साल से बनी हुई है। लोग इस संबंध में सीएम विंडो और विधायक नरेंद्र गुप्ता से शिकायत कर समस्या के समाधान की मांग कर चुके है, लेकिन लोगों को राहत नहीं मिली है। आलम यह है कि सोसायटी के लोग दो विभागों के बीच फसकर रह गए है।

क्या कहना है सोसायटी के लोगों का
ओजोन सोसायटी में सीवर ओवर होने से बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। यहां सोसायटी के मेंटेनेंस स्टाफ ने सोसायटी के गेट पर गंदा पानी निकालने के लिए पानी का मोटर लगाया है। जिसे चलाकर सोसायटी में भरने वाला पानी बाहर निकाला जाता है। इससे सोसायटी के बुजुर्ग और बच्चों को काफी परेशानी हो रही है।

-राजेश गर्ग, निवासी।

सोसायटी के कोई आरडब्ल्यूए नहीं है। यहां लगभग एक साल से आरडब्ल्यूए भंग है। सोसायटी की पूर्व आरडब्ल्यूए ने पहले भी इन तीन सोसायटियों द्वारा अवैध तरीके से छोड़ा जा रहा पानी को बंद करवाया था, लेकिन आरडब्ल्यूए भंग होने के बाद आस पास की सोसायटियों ने फिर पानी छोड़ना शुरू कर दिया है।

-राजेश गोयल, निवासी।

इससे परेशान रेजिडेंट जब इसकी शिकायत हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के पास करने जाते है तो वह नगर निगम का मामला बताते है। वहीं, जब लोग इसकी शिकायत नगर निगम को करते है तो वह इसे एचएसवीपी का मामला बताकर टाल देते है। यहां लोग दो विभागों के बीच उलझकर रह गए है।
-चेतन रावत, निवासी।

सीएम विंडो पर लोग कर चुके हैं शिकायत
यहां सोसायटी में बहुत दिक्कत बढ़ गई है। लोग सीएम विंडो पर शिकायत कर चुके है। अधिकारी काम नही करना चाहते। ऐसे में लोग कहा जाए।

-अभिषेक गोयल, निवासी।

क्या कहना है एचएसवीपी के एसई का
हमारे पास इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। यदि सोसायटी के लोगों को परेशानी हो रही है तो हम जेई को को भेजकर समस्या का समाधान करवाएंगे।

-संदीप दहिया, एसई-एचएसवीपी।

क्या कहना है नगर निगम के एसई का
यहां नगर निगम का कोई काम नही है और न ही यहां नगर निगम ने सीवर की लाइन डाली है। यहां लाइन एचएसवीपी की डाली गई है। वहीं, इस समस्या का समाधान करवा सकते है।

-ओमबीर, एसई नगर निगम।