May 8, 2024

ट्रैफिक पुलिस ने 2018 वाहनों के काटे चालान

Faridabad/Alive News: यातायात पुलिस ने एक दिन में ओवर स्पीड के 49 व गलत लेन मे चलने वाले 270 चालान सहित अन्य यातायात नियमों के उल्लंघन करने वाले 2018 वाहन चालकों के चालान काटे।

अभियान के तहत वाहन चालको के चालान किए गए जिसमें रोंग साइड, नो-पार्किंग,अंडर एज ड्राइविंग, रॉन्ग लेन तथा ओवर स्पीड, अवैध पार्किंग इत्यादि में 2018 चालान कर जुर्माना किए गए है। इस दौरान वाहन चालको को समझाया भी जा रहा है कि वह अपनी लाइन में ड्राइव, नो-एंट्री में प्रवेश न करें। दोपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के यात्रा न करे। ओवर स्पीड में वाहन चलाने से वाहन चालक के नियंत्रण से बाहर हो जाता है। जिसके कारण दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है।

साथ ही रोड पर चलते समय अचानक से लाइन चेंज से पीछे आने वाले वाहन चालकों का नियंत्रण बिगड़ जाता है जिसके कारण दुर्घटना होने की अधिक संभावना रहती है। वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने बताया कि नो-एंट्री में प्रवेश की वजह से लोगों को जाम का सामना करना पडता है जिसके कारण कई बार दुर्घटना होने की संभावनाएं बढ़ जाती है। जिसमें कई व्यक्तियों की जान तक चली जाती है।

इसके साथ ही उन्हें समझाया गया कि कम उम्र के बच्चों को वाहन चलाने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है क्योंकि उन्हें यातायात नियमों का ज्ञान नहीं होता जिसकी वजह से वह सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो सकते हैं इसलिए बच्चों को वाहन चलाने के लिए न दें। पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया। पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया।