March 29, 2024

डीएवी कॉलेज में किया गया पर्यटन विभाग ‘विशेषज्ञ-चर्चा का आयोजन ‘

Faridabad/Alive News : डीएवी शताब्दी महाविद्यालय में पर्यटन विभाग की तरफ से विशेषज्ञ चर्चा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सोहित वर्मा ने शिरकत की। जो वर्तमान में होटल रेडिसन ब्लू, फरीदाबाद में भोज प्रबंधक(बैंक्वेट मैनेजर) के तौर पर कार्यरत हैं।

सोहित ने बताया कि रैडिसन ब्लू होटल सुविधा सम्पन्न और पूर्ण सेवा वाला अंतर्राष्ट्रीय होटल चेन है। रैडिसन होटल ब्रांड का प्रतिनिधित्व अमेरिका के बाहर खासकर के यूरोप, अफ्रीका और एशिया में भी होता है। रेडिसन ब्लू होटल मुख्य रूप से प्रमुख शहरों, प्रमुख हवाई अड्डा गेटवे और प्रमुख पर्यटक स्थलों पर स्थित हैं।

इस कार्यक्रम में उन्होंने विद्यार्थियों को उनके कोर्स और होटल क्षेत्र से जुड़े रोजगार और व्यवसाय के बारें में बारीकियों से अवगत करवाया। उन्होनें यह भी बताया कि ‘ आतिथ्य – सत्कार ‘ क्षेत्र में व्यक्तित्व विकास की महत्वपूर्ण भूमिका है और अच्छे व्यक्तित्व के बगैर करियर में उन्नति नामुमकिन है।

इस दौरान कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सविता भगत ने मुख्य वक्ता का आभार व्यक्त किया और विद्यार्थियों को समझाया कि डिग्री समाप्ति के बाद आप हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र चुनें या कोई अन्य क्षेत्र, पर इसके लिए आपको खुद को तराशना होगा और इसके लिए जो भी अवसर मिलें, उन्हें गवांए मत बल्कि उन अवसरों का खुद के विकास के लिए भरपूर प्रयोग करें।