May 19, 2024

अब टमाटर Z श्रेणी की सुरक्षा के घेरे में, दुकानदार ने कीमत बढ़ने पर लगायी सुरक्षा

Viral/Alive News: क्या आपने कभी सोचा था कि टमाटर की सुरक्षा के लिए Z श्रेणी के सुरक्षाकर्मी लगाने पड़ेंगे। जी हाँ ऐसा हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर एक जमकर वायरल हो रहा है। वाराणसी के सब्ज़ी विक्रेता ने टमाटर की सुरक्षा के लिए दो बाउंसर को तैनात कर दुकान की सुरक्षा कराई। देशभर में टमाटर की कीमत बढ़ने पर ग्राहकों को टमाटर से दूर रखने के लिए दुकानदार ने लोगो को हाथ न लगाने के लिए ये सुरक्षाकर्मी लगाए थे।

टमाटर के साथ-साथ मिर्ची और अदरक के दाम मे भी बढ़ोतरी हो रही है। टमाटर आज मंडी में 150 रुपए किलो बिक रहा है और इसके साथ ही मिर्ची जो की कुछ दिनों पहले 40रुपय किलो बिक रही थी अब उसके भी दाम डबल हो गए है अब मिर्ची 80 से 100 के भाव में बिक रही है। टमाटर और मिर्ची के दाम बढ़ने के कारण सब्ज़ी चोरी न हो जाये इसलिए दुकानदार ने अपनी दुकान के सामने दो बाउंसर को तैनात किया था।

इस वीडियो को राजनैतिक दल के नेताओ ने हाथो-हाथ लिया है और इस विडियो को शेयर करते हुए समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने लिखा है कि बीजेपी सरकार टमाटर को Z श्रेणी की सुरक्षा दे। और उनके इस ट्वीट के बाद सब्ज़ी बेचने वाले व्यक्ति की पहचान समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेता अजय यादव के रूप में हुई है। दुकानदार की पहचान सपा के नेता अजय यादव फौजी के रूप में होने के बाद बनारस प्रशासन ने सब्ज़ी विक्रेता नेता और उसके बेटे को पूछताछ के लिए थानें में बिठा लिया। इसके तुरंत बाद अखिलेश यादव का ट्वीट आ गया और पार्टी के नेता सब्ज़ी विक्रेता नेता को बचने के लिए देर रात तक थाने में जमे रहे।

इस पुरे प्रकरण में जिला प्रशासन ने दूकान की जांच करने के बाद दुकानदार नेता पर एफआईआर कर दी। एफआईआर होने के बाद सपा प्रवक्ता ने प्रशासन की कार्यवाही को गलत ठहराया और कहा कि महंगाई का विरोध करना कोई गलत बात नहीं है।