May 6, 2024

1500 गज पार्क की जमींन को भूला नगर निगम, लोगों ने किया कब्जा

Faridabad/Alive News : नगर निगम की सरकारी जमींन पर अवैध कब्जे हटाने को लेकर जे और के ब्लॉक के लोगो ने आपत्ति जाहिर करते हुए। नगर निगम आयुक्त को शिकायत दे कर पार्क की 1500 गज जमींन को कब्जा मुक्त कराने के लिए शिकायत दी है। वहा के निवासियों ने जमींन को कब्जा मुक्त कराने के लिए सीएम विंडो, एस डी एम बड़कल पुलिस आयुक्त फरीदाबाद को भी शिकायत दी है।

स्थनिय निवासी इसको लेकर चार महीने पहले भी निगम आयुक्त को शिकायत दे चुके है लेकिन नगर निगम पार्क की जमींन को खाली कराने में कोई रुचि नहीं दिखा रहा, अब लोगो ने फिर से नगर निगम में रिमाइंडर दिया है। नगर निगम की 1500 गज जमींन पर लोगो ने मकान बना लिये है और उनमे बिजली पानी के अवैध कनेक्शन ले लिए है।

लोगो का आरोप यह है कि संजय समोसा वाली गली में नगर निगम की जमींन ब्लॉक के मकान नम्बर 3ए से लेकर 2ए के बीच में है। जिस पर कब्जा कर व्यवसायिक व रहियाशी निर्माण बनाये हुए है जिनमे से गंदा पानी सड़क पर बहाया जा रहा है। गंदे पानी की वजह से दिनभर बदबू आती रहती है। लोगो का गली से पैदल निकलना मुश्किल हो रहा है। आस पास के लोगो को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

स्थानीय लोगो का कहना है कि प्रशासन अपनी जमींन खाली कराये और स्थानीय लोगो को जमींन देते समय पार्क की सुविधा दी गई थी वो पार्क की जमींन कब्जा मुक्त कराकर फिर से यहां पार्क बनाया जाये।