May 19, 2024

यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

New Delhi/Alive News: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा यूजीसी नेट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख सोमवार 30 जून को है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से परीक्षा के लिए आवेदन का लिंक आज डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा। जो भी उम्मीदवार इस साल यूजीसी नेट परीक्षा में भाग लेने वाले हैं और अब तक अपना आवेदन नहीं कर सके हैं, वे अपना आवेदन जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट  ugcnet.nta.nic.in पर जाकर जल्द से जल्द कर सकते हैं।

राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा यानी यूजीसी नेट 2022 के आवेदन पत्र में सुधार की सुविधा भी कल 31 मई, 2022 को समाप्त कर दी जाएगी। जिन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र में कोई त्रुटि हो गई है, वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। इससे पहले एनटीए ने यूजीसी नेट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 मई, 2022 को निर्धारित की गई थी। हालांकि, इसे आगे बढ़ाकर 30 मई, 2022 तक कर दिया गया था।

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट   ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
अब होम पेज पर दिखाई दे रहे यूजीसी नेट 2022 के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करें। अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे। यहां मागी जा रही जानकारी को दर्ज कर के पंजीयन करें और लॉगिन करें। अब सभी जरूरी जानकारी और दस्तावेजों को अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें। आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।