May 11, 2024

समय बताएगा कितना इकट्ठा होगा विपक्ष, देवीलाल लाए थे सबको साथ-दुष्यंत चौटाला

Chandigarh/Kurukshetra/Alive News : साल 2024 में होने वाले चुनावों की तैयारियों को लेकर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी मेहनत के साथ चुनावी तैयारियों में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि चार साल बाद जेजेपी अपने संगठन का पुनर्गठन कर रही है। इससे प्रदेश में जेजेपी के संगठन को और मजबूती मिलेगी तथा सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में मजबूती से काम होगा। वे शनिवार को कुरुक्षेत्र जिले के दौरे के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने विधायक दल की बैठक में सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में रैली करने का फैसला लिया है और इसके तहत पार्टी दो जुलाई को सोनीपत लोकसभा क्षेत्र की रैली जुलाना में करेगी। इसके बाद बाकी बचे नौ लोकसभा क्षेत्रों में भी जेजेपी द्वारा रैली की जाएगी।

पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक के सवाल पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह शुरुआत है और ऐसी शुरुआत हर बार लोकसभा चुनाव से पहले देखने को मिलती है। उन्होंने कहा कि अब देखना यह होगा कि विपक्षी दल कितना इकट्ठा रहेंगे और कितना त्याग कर सकेंगे। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि आज तक के इतिहास में सिर्फ चौधरी देवीलाल के नेतृत्व में विपक्षी दलों की एकता देखने को मिली थी और उस समय विश्वनाथ प्रताप सिंह प्रधानमंत्री बने थे। इसके बाद आज तक कभी इस तरह से विपक्ष इकट्ठा नहीं हुआ है।

बीजेपी-जेजेपी के गठबंधन के सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज के दिन गठबंधन सरकार मजबूती से चल रही है और आगे भी चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि किसी के मन में कोई संशय नहीं है। वहीं संगठन के तौर पर दोनों पार्टियां अपना-अपना काम कर रही है। हर संगठन की जिम्मेदारी होती है कि वे अपने स्तर पर संगठन के लिए काम करें। उन्होंने यह भी कहा कि आज तक गठबंधन सरकार के कार्यों में कोई आपसी मतभेद देखने को नहीं मिला है।

सूरजमुखी खरीद से संबंधित एक सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विधायक रामकरण काला ने विधायक होने के नाते अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए अपने क्षेत्रवासियों की मांग सरकार के समक्ष रखी थी और सरकार ने भी उसे पूरा किया है। उन्होंने कहा कि आज किसानों की सूरजमुखी 6050 रूपए प्रति क्विंटल के दाम से खरीदी जा रही है जो कि किसानों की मांग थी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विधायक रामकरण काला द्वारा चेयरमैन के पद से इस्तीफे देने के विषय पर पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला से चर्चा की गई थी और उसके बाद विधायक को इस्तीफा वापस सौंप दिया गया था।

इससे पहले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कुरुक्षेत्र में कश्यप समाज की प्रदेश स्तरीय धर्मशाला के 43वें स्थापना वर्ष एवं वार्षिक सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम में कश्यप समाज की ओर से दुष्यंत चौटाला के समक्ष मुख्य रूप से तीन मांगें रखी गई, जिस पर उपमुख्यमंत्री ने पानीपत में कश्यप धर्मशाला के लिए जमीन देने की घोषणा की। वहीं पानीपत में कश्यप समाज के लोगों पर किए गए केस को कोर्ट के माध्यम से सुलझाने का आश्वासन दिया। इसके अलावा कुरुक्षेत्र की कश्यप राजपूत धर्मशाला में मॉडर्न लाइब्रेरी बनाने की भी घोषणा की। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री द्वारा अपने समाज और क्षेत्र का नाम रोशन वाले प्रतिभावान युवाओं को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर चेयरमैन एवं विधायक रामकरण काला, जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह, विधायक सुभाष सुधा, जेजेपी जिला अध्यक्ष कुलदीप जाखवाला सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।