May 18, 2024

दिल्ली-एनसीआर में आंधी- बारिश ने मचाई तबाही, कई इलाकों में गिरे पेड़

Faridabad/Alive News : दिल्ली-एनसीआर में सोमवार शाम को आई तेज आंधी और बारिश ने जमकर तबाही मचाई। मौसम विभाग के मुताबिक वर्ष 2018 के बाद से दिल्ली में ‘गंभीर’ तीव्रता का यह पहला तूफान है। मौसम विभाग विभाग के अनुसार मंगलवार के दिन भी दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

बीते सोमवार की शाम को दिल्ली-एनसीआर में आई तेज आंधी और बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत तो दिलाई, लेकिन जमकर तबाही भी मचाई। तेज आंधी के कारण जगह- जगह पेड़ और बिजली के पोल धाराशाही हो गए। इससे वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा और कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रही। बारिश और आंधी का दौर करीब 1 घंटे तक जारी रहा, जिसके बाद 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दिल्ली -एनसीआर में हवाएं चली। आंधी और तूफान के चलते विजय चौक पर भी ट्रैफिक की छतरी नीचे गिर गई। इसके अलावा नई दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली के साथ-साथ दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में सड़क के किनारे लगे पेड़ धराशाई हो गए।

गौरतलब रहें, कि पिछले सोमवार को भी दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई थी। इसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। इस सोमवार को दोपहर बाद दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। इसके चलते शाम के समय मौसम सुहाना हो गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार के दिन भी तेज हवा के साथ दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। इसके चलते तापमान 40 डिग्री से ऊपर जाने की संभावना कम है।