October 25, 2024

स्कूल के बच्चों से भरे ऑटो पर ओवरलोड ट्रक पलटने से तीन बच्चे घायल, ट्रक चालक फरार

Faridabad/Alive News : एनआईटी एक स्तिथ धर्म काटा चौक पर शुक्रवार को एक ओवरलोड ट्रैक ऑटो पर पलट गया। ऑटो में सरकारी स्कूल के तीन बच्चे सवार थे। जिसमें से दो बच्चों को मामूली चोट आई है जबकि एक बच्ची गंभीर रूप से घायल है और बच्ची का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। हालांकि, पुलिस मौके पर पहुंची और घायल बच्चों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल लेकर गई। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है और ट्रक चालक अभी तक फरार है।

मौके पर मौजूद प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि एक तो सड़क टूटी हुई है और ऊपर से यह ट्रैक लोहे की मशीन से भरा होने के कारण ओवरलोडेड था। उधर, दूसरी तरफ से ऑटो चालक बच्चों को स्कूल से लेकर जा रहा था। तभी तेज गति में आ रहे ट्रैक चालाक ने चौक पर ट्रैक को मोड़ने की कोशिश की, जिसके कारण ट्रक डिसबैलेंस हो गई और मशीन से ओवरलोड ट्रक ऑटो पर जा गिरी और उसके नीचे ऑटो दब गया। जिसमे सरकारी स्कूल एनआईटी के बच्चे मौजूद थे। वह बुरी तरह जख्मी हो गए।

ऑटो चालक चालक अपनी बेटी और उसके साथ में अन्य बच्चों को लेकर घर जा रहा था। नीलम बाटा रोड स्तिथ श्री राम धर्म कटे के पास ट्रक पलट गया। हालांकि, ट्रक काटे से वजन कराकर वापसी जा रहा था तभी मशीन की हाइट ट्रैक की बॉडी से ज़्यादा होने के कारण और सड़क में गड्ढे में ट्रक का टायर जाने की वजह से ट्रक के साथ स्कूली बच्चे लेकर गुजर रहे ऑटो पर पलट गया।

ऑटो चालक ने बताया कि स्कूली रास्ते के बीच में रेलवे लाइन पड़ता है। बच्चों के साथ कोई हादसा न हो उसके लिए वह खुद तीनों बच्चों को रोज ऑटो से लेने और छोड़ने आते है। लेकिन आज ट्रक चालक की लापरवाही बच्चों की जान पर भारी पड़ गई।

ऑटो चालक ने बताया कि उन्होंने हादसे के दौरान दो बच्चों को ऑटो से सुरक्षित बाहर निकाल दिया लेकिन एक उनकी बच्ची चांदनी जो पांचवी कक्षा में पढ़ती है, वह गंभीर रूप से घायल है। उसके हाथ और कमर में चोट आई है। सिर में गहरी चोट है। वह बच्ची को बाहर नही निकल पाए और ट्रक में लोडेड मशीन ऑटो के ऊपर जा गिरी। जिससे ऑटो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और बच्ची गंभीर रूप से घायल है।