April 20, 2024

अपहरण कर फिरौती मांगने के जुर्म में तीन को धरा

Faridabad/Alive news : क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम ने अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मनजीत, धर्मेंद्र तथा परमवीर का नाम शामिल है। तीनों आरोपी पलवल के रहने वाले हैं जिसमें से आरोपी मनजीत और परमवीर एक ही गांव छपरोला के निवासी हैं। आरोपी नशेड़ी किस्म के व्यक्ति हैं।

नशे की आपूर्ति के लिए आरोपियों ने दिनांक 2-3 मई की रात फरीदाबाद के सेक्टर 62 स्थित आशियाना फ्लैट के पास से राह चलते एक शाहरुख नाम के व्यक्ति को हथियार के बल पर अपहरण करके अपनी गाड़ी में बिठा लिया और रास्ते में ले जाते समय उसके साथ मारपीट की व जान से मारने की धमकी देते हुए उससे 50 हजार रूपये की फिरौती मांगी। पीड़ित शाहरुख ने बताया कि वह यहां पर पैसे नहीं मंगवा सकता।

शाहरुख ने पैसों के लिए अपने दोस्त नाजिम को फोन किया तो नाजिम ने कहा कि वह पैसे लेकर वहां पर नहीं आ सकता, पैसे लेने के लिए उन्हें आशियाना फ्लैट आना पड़ेगा। आरोपी शाहरुख के दोस्त नाजिम से आशियाना फ्लैट जाकर पैसे लेने के लिए राजी हो गए और वह शाहरुख को लेकर वापिस आशियाना सोसायटी के अंदर आ गए जहां शाहरुख ने अपने दोस्त नाजिम को पैसे लेकर वहां पर आने के लिए कहा था। शोर मचाने की वजह से नाजिम और उसके दोस्तों को शक हो गया और वह गाड़ी में बैठे अपने दोस्त शाहरुख को बचाने के लिए भागे।

पीड़ित के दोस्तों ने आशियाना सोसायटी के गेट बंद कर दिए तथा गाड़ी पर पथराव करना शुरू कर दिया। आरोपी गाड़ी को लेकर आशियाना फ्लैट के इर्द गिर्द घूमते रहे। पथराव करने की वजह से आरोपी धर्मेंद्र के चोट लग गई और अंततः नाजिम अपने दोस्त शाहरुख को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाने में सफल हो गए वहीं आरोपी सोसाइटी की गेट को टक्कर मारकर वहां से भागने में कामयाब हो गए।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी परमवीर धर्मेंद्र तथा मनजीत की उम्र 28, 25 तथा 19 वर्ष है। आरोपियों ने बताया कि वह नशा करने के आदि है और नशा की आपूर्ति के लिए ही उन्होंने शाहरुख को किडनैप किया था। उन्होंने राह चलते किसी भी व्यक्ति का अपहरण करके फिरौती मांगने का प्लान बनाया था। वह शाहरुख को पहले से नहीं जानते थे। पूछताछ पूरी होने के पश्चात तीनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।