May 2, 2024

लोन कराने के नाम पर ठगी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: साइबर थाना सेन्ट्रल प्रभारी इंस्पेक्टर अमित की टीम ने फरीदाबाद में बैठकर इंडिया बुल्स धनी फाइनेंस से लोन दिलवाने के नाम पर साइबर फ्रॉड करने वाले 3 आरोपियों को काबू किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि काबू आरोपियो में निखिल कुमार, शशिकांत और के विनोद का नाम शामिल है। आरोपी निखिल कुमार गांव जलालपुर जिला नवादा बिहार हाल तुगलकाबाद गोविंदपुरी दिल्ली का, आरोपी शशिकांत गांव कारीशोभा कोठा जिला गया बिहार हाल सेहतपुर पल्ला का तथा आरोपी के. विनोद दिल्ली लाजपत नगर का रहने वाला है।

वारदात को कैसे अंजाम दे रहे थे

आरोपियो द्वारा तमिलनाडु के लोगों से तमिल भाषा में बात कर फरीदाबाद के इंडिया बुल्स धनी फाइनेंस लोन कराने के नाम पर ठगी कर रहे थे। आरोपी तमिल भाषा में फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों को साइबर ठगी का शिकार बनाते थे। आरोपी व्हाट्सएप के माध्यम से बैंक के फर्जी लोन स्वीकृति पत्र अलग अलग नाम के व्यक्तियों के नाम के गैलेरी मे है तथा वाट्सऐप माध्यम लेटर अलग अलग अज्ञात व्यक्तियों को भेजे जाने पाए गए।

आरोपियों को काबू कैसे किया गया

आरोपियो के संबंध में साइबर पुलिस टीम एएसआई नरेश, एएसआई धर्मेन्द्र सिंह, प्र.सिपाही, मोहन श्याम व सिपाही कर्मवीर सिंह , सिपाही अजय को अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से सेक्टर-91 मोती कॉलोनी में तमिलनाडु के लोगों से तमिल भाषा में बात कर फ्रॉड करने की सूचना प्राप्त हुई। मौके पर साइबर पुलिस टीम ने रेड कर तीन आरोपियों को काबू किया है। आरोपियों से मौके पर 23 फोन, 15 सिम बरामद किए गए है। आरोपियों के खिलाफ योजना के तहत, धोखा-धडी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद तीनों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है।