May 3, 2024

अश्लील वीडियो बनाकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के तीन आरोपी काबू

Faridabad/Alive News: एप के माध्यम से लोगों को अपने ठिकाने पर बुलाकर अश्लील वीडियो बनाने के बाद ब्लैकमेल तथा हथियार के दम पर लूट करने वाले गैंग का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान विशाल, करण तथा पुनीत उर्फ़ पोनी का नाम के रूप में हुई है। तीनों आरोपी गांधी में रहते है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार आरोपी एक ग्राइंडर नाम की ऐप का उपयोग करते हैं। जिसमे एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी के सदस्य कनेक्ट कर सकते हैं। इसी का फायदा उठाकर आरोपी इस ऐप के माध्यम से व्यक्ति को अपने किसी ठिकाने पर बुलाते हैं और उसके पश्चात उसका अश्लील वीडियो बनाकर हथियार के दम पर उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम देते थे।

आरोपियों ने 11 मई को एनआईटी एरिया के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने 20 हजार रुपए छीन लिए तथा उसके पास उपस्थित डेबिट कार्ड से एक लाख रुपए निकाल लिए। उसके क्रेडिट कार्ड से पेट्रोल पंप से 1.75 लाख रुपए का स्वाइप करवा लिया।

इस प्रकार आरोपियों ने पीड़ित से 295000 लूट लिए। आरोपियों ने पीड़ित को धमकी दी कि यदि उसने कि किसी को भी इसके बारे में बताया तो वह है उसकी वीडियो को वायरल कर देंगे। पीड़ित ने 22 मई को थाना एसजीएम नगर में शिकायत दी। पूछताछ में सामने आया की वह यह आरोपी गांधी कॉलोनी गैंग के सदस्य हैं। यह काम वह गैंग के मुख्य आरोपी राकेश उर्फ बीड़ी तथा जयबीर उर्फ विक्की चंदेला के कहने पर करते हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।