April 20, 2024

हत्या का प्रयास करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच 65 की टीम ने एक व्यक्ति की हत्या करने के प्रयास के जुर्म में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दिनेश उर्फ रॉकी, रिंकू और प्रशांत का नाम शामिल है। तीनों आरोपी फरीदाबाद के छांयसा गांव के रहने वाले हैं। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार इस मामले में मुख्य आरोपी धर्मेंद्र को क्राइम ब्रांच पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और वारदात में शामिल दो अन्य आरोपी पवन तथा अमित अभी फरार चल रहे हैं। जिनकी पुलिस द्वारा तलाश करके जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। घटना मई 2021 की है जब आरोपियों ने छांयसा गांव के ही रहने वाले दीपक पर फावड़े से हमला करके उसे मारने की नियत से गंभीर चोट पहुंचाई थी।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित दीपक ने बताया कि वह सभी आरोपियों को काफी समय से जानता है और इससे पहले उनके साथ उसकी दोस्ती भी थी। परंतु एक दिन पार्टी में किसी बात को लेकर उसकी इस घटना के मुख्य आरोपी धर्मेंद्र के साथ कहासुनी हो गई थी। पार्टी में हुई कहासुनी का बदला लेने के लिए आरोपी धर्मेंद्र ने अपने चार अन्य साथियों दिनेश उर्फ रॉकी, रिंकू, प्रशांत, और पवन के साथ मिलकर 25 मई 2021 को उस पर हमला बोल दिया जब वह है अपने घर पर था।

आरोपियों ने पीड़ित के माता-पिता को कमरे में बंद कर दिया और उसके बाद पीड़ित दीपक की कनपटी पर देसी कट्टा रख दिया तथा फावड़े व लाठी-डंडे से उस पर हमला कर दिया। जिसमें पीड़ित को गंभीर चोटें आई तथा उसका कान कट गया। इसके पश्चात आरोपियों ने पीड़ित के भाई को फोन करके बताया कि उन्होंने उसके भाई को मार कर फेंक दिया है, वह अपने भाई को बचा सकता तो बचा ले।

आरोपियों ने पीड़ित के भाई को धमकी दी कि यदि वह बच गया तो वह उसे जिंदा नहीं छोड़ेंगे और यह कह कर आरोपी वहां से फरार हो गए। इसके पश्चात पीड़ित को फरीदाबाद के सर्वोदय अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां पर उसकी मेडिकल रिपोर्ट करवाई गई जिसमें पीड़ित को आई गंभीर चोटों का वर्णन था। पीड़ित की शिकायत पर थाना छांयसा में आरोपियों के खिलाफ मारपीट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई।

पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द आरोपियों की धरपकड़ करने के निर्देश दिए। जिनके तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने हमले के मुख्य आरोपी धर्मेंद्र को दिनांक 8 जून को अवैध देसी कट्टे सहित गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी धर्मेंद्र ने बताया कि उसको देसी कट्टा उसके साथी आरोपी अमित ने उपलब्ध करवाया था जो कि दिल्ली का रहने वाला है।

इसके पश्चात क्राइम ब्रांच ने मामले में शामिल अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश देनी शुरू की। क्राइम ब्रांच की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए तीन आरोपियों को गुप्त सूत्रों व साइबर तकनीकी की सहायता से छांयसा गांव से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने वारदात में प्रयोग फावड़ा तथा लाठी-डंडे बरामद कर लिए हैं। आरोपियों को गिरफ्तार करके अदालत में पेश करने के पश्चात जेल भेज दिया गया है।