April 16, 2024

रक्तदान कर लगवाई कोरोना वैक्सीन

Palwal/Alive News: ज्योतिपुंज के सयुक्त तत्वावधान में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ब्रह्मदीप के मार्गदर्शन में जिला स्वास्थ्य विभाग, जिला रेड क्रॉस सोसायटी और एच डी एफ सी बैंक होडल पलवल की मदद से पलवल के सेवली गांव स्थित कॉलेज परिसर में नागरिकों ने रक्तदान कर कोरोना टीका लगवाया।

कार्यक्रम का आयोजन क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल, सह संयोजक अल्पना मित्तल, कालेज के एकेडमीक हैड हेमन्त चौहान ने किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ कालेज के निदेशक डा. रविन्द्र, एम डी देवी राम, सीबर्ड के सुरक्षा प्रबंधक सुनील नैन, त्रिलोक, डा अजय, सरकारी ब्लड बैंक प्रभारी डा. दयानन्द, क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल ने किया।

डा. रविन्द्र और देवी राम ने संस्था की सराहना करते हुए कहा कि खून की कमी के चलते थेलेसीमिया पीड़ित बच्चों, महिलाओं के डिलेवरी केस, सर्जरी जैसे केस भी प्रभावित होने लगे हैं। रक्तदाता लाॅकडाउन में नियमों का करते हुए अपने निकट के ब्लड बैंको में जाकर रक्तदान जरुर करें और कोरोना से बचाव के लिए अपना नम्बर आने पर वैक्सिन जरुर लगवाये।

शिविर संयोजक विकास मित्तल, अल्पना मित्तल और हेमन्त चौहान ने सभी का धन्यवाद करते हुए बताया कि रक्तदान जनहित व राष्ट्रहित में है। रक्तदान करने के लिए सभी स्वस्थ्य युवकों को आगे आना चाहिए। वैक्सीनेशन से हम वायरस को हराने में देश का सहयोग करेंगे। लोगों को किसी भी तरह की भ्रांति में नहीं आना चाहिए।

वैक्सीन लगवाने के बाद भी सावधानी बरतें। शिविर में 25 रक्तमित्रों ने रक्तदान किया और लगभग 150 लोगों ने वैक्सीन लगवायी। कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने के लिए बीरपाल, महेन्द्र माहोर, फतेह सिंह ,हेमन्त, महेश, अशोक, राजकुमारी, चांदनी रुद्र नारायण विकल्प आदि ने अपना विशेष सहयोग दिया।