May 19, 2024

रेलवे स्टेशन को उड़ाने की मिली धमकी, धार्मिक स्थान भी निशाने पर

Ambala /Alive News : अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी आतंकवादी आर्गेनाईजेशन लश्कर-ए-तैयबा ने दी है। हालाँकि धमकी भरा पत्र जगाधरी रेलवे पुलिस को मिला है। इसमें जगाधरी रेलवे स्टेशन सहित पानीपत, सोनीपत आदि का भी जिक्र किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक यह धमाका 13 नवंबर को करने की धमकी दी गई है इसके दो दिन बाद जगाधरी में ही बिजली पॉवर प्लांट, रेल डिब्बा कारखाना और हरियाणा के बस अड्डों सहित धार्मिक स्थानों को भी निशाना बनाने की धमकी दी गई है।

धमकी भरा पत्र मिलते ही खुफिया एजेंसियां सावधान हो गई हैं। वहीं, जीआरपी व आरपीएफ ने स्टेशन पर गश्त बढ़ा दी है। जबकि स्टेशन की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए उच्चाधिकारियों की बैठक भी शुरु हो गई। उम्मीद है कि स्टेशन की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस, बम स्कवाड और कमांडो दस्ते की मदद ली जाएगी ताकि कहीं भी कोई अप्रिय घटना होती है तो तुरंत टीम को मौके पर भेजकर स्थिति को काबू किया जा सके।

इससे पहले कई बार स्टेशन को उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं, लेकिन आजतक किसी भी मामले में आरोपी पकड़ में नहीं आया। हालांकि इस बार भी जीआरपी ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

लगभग 12 साल पहले अंबाला कैंट स्टेशन पर आरडीएक्स मिला था जोकि रेलवे स्टेशन की पार्किंग में खड़ी कार के अंदर था। समय रहते इसे सुरक्षा एजेंसियों ने डिफ्यूज कर दिया था, अन्यथा यह काफी भयावह हो सकता था। वहीं 27 साल पहले पूणे से जम्मूतवी जा रही झेलम एक्सप्रेस में भी अंबाला कैंट स्टेशन पर बम विस्फोट हुआ था और इस दौरान 11 लोगों की मौत हो गई थी और सैंकड़ो यात्री घायल हो गए थे।