May 19, 2024

फरीदाबाद की इस सड़क को 20 दिन के लिए किया जाएगा बंद, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News: नीलम पुल की सड़क की मरम्मत के लिए एक लेन को रविवार देर शाम बंद कर दिया गया। अब नीलम चौक से अजरौंदा चौक को जाने वाली लेन पर मरम्मत कार्य शुरू होगा। इससे पहले हाईवे से नीलम चौक की ओर आने वाली लेन की मरम्मत हो चुकी है। करीब 15 से 20 दिन तक लेन बंद रहेगी।

इस दाैरान नीलम पुल की एक लेन पर भारी वाहनों की इंट्री पर बैन रहेगा, क्योंकि एक ही लेन पर दोनों ओर के वाहनों का आवागमन रहेगा। इसलिए नीलम चौक से अजरौंदा जाने वाले भारी वाहन बीके चौक, हार्डवेयर चौक से बाटा फ्लाईओवर का उपयोग कर सकते हैं।

अजरौंदा से नीलम चौक की तरफ जाने वाले भारी वाहन बाटा चौक से दाएं मुड़कर बाटा रेलवे फ्लाईओवर होते हुए हार्डवेयर चौक की तरफ जा सकते हैं। अन्य वाहन चालक अपनी सुविधा अनुसार बाटा, ओल्ड या बड़खल फ्लाईओवर का उपयोग कर सकते हैं। एफएमडीए के मुख्य अभियंता रमेश बागड़ी का कहना है कि पूरी कोशिश की जाएगी कि काम जल्द पूरा हो जाए। इसके लिए ठेकेदार को अवगत करा दिया है।

लेन बंद करने से परेशानी बढ़ गई है। रविवार देर शाम को जब पुल की लेन बंद की तो करीब दो घंटे तक नीलम चौक पर जाम लगा रहा। सोमवार को सुबह से लेकर दोपहर तक चौक पर जाम रहा। दरअसल पुल के ऊपर अब भारी वाहनों के आवागमन पर रोक है, इसके बावजूद बस व अन्य वाहन आ-जा रहे हैं। इनके चक्कर में अन्य वाहन चालक भी जाम में फंस रहे हैं।