May 9, 2024

इन उम्मीदवारों की नही होगी यूपी पुलिस की भर्ती, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Uttarpradesh/Alive News : यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती होने का ख्वाब देख रहे उम्मीदवारों के लिए काम की अपडेट है। आज यानी कि 20 जनवरी, 2024 को 60244 पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने की लास्ट डेट है। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अगर उन्हें लगता है कि उनके आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी हो गई है या फिर कोई डिटेल ठीक ढंग से नहीं भरी गई है तो उसे फौरन जाकर ठीक कर लें, क्योंकि आज के बाद उन्हें यह मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। समय पर करेक्शन नहीं करने वाले उम्मीदवारों का यूपी पुलिस में सिपाही के पदों पर भर्ती होने का सपना टूट सकता है। इसलिए लापरवाही न करें।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से जारी सूचना में यह भी कहा गया है कि आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने के साथ-साथ शुल्क समायोजन और डिजीलॉकर पर डॉक्यूमेंट्स को अपलोड भी 20 जनवरी यानी कि आज तक किया जा सकता है। अंतिम तिथि बीतने के बाद फिर इसके लिए भी अवसर नहीं दिया जाएगा।

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, सीधी भर्ती लिंक के तहत उपलब्ध यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2023 पर क्लिक करें। अब लॉगिन पर क्लिक करें और क्रेडेंशियल भरें।आपका आवेदन स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।आवेदन की जांच करें और फॉर्म में बदलाव करें।एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।पेज डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।