May 18, 2024

पानी को लेकर मुजेसर गांव में हाहाकार, निगम अधिकारियों ने साधी चुप्पी

Faridabad/Alive News : मुजेसर में पिछले एक माह से भीषण पेयजल संकट के चलते लोग परेशान है। पानी की सप्लाई बाधित होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गांव की महिलाओं को गांव से दूर दराज से पानी भरकर लाना पड़ रहा है जबकि कुछ परिवार छह सौ रुपये के टैंकर से पानी खरीद कर अपने परिवार की पानी की पूर्ति कर रहे है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मुजेसर स्थित गड़ी, कोली, लांबा मोहल्ला सहित सब्जी मंड़ी से लगते कई हिस्सों में पिछले एक महीने से पेयजल किल्लत बनी हुई है। जिसे लेकर नगर निगम में कई बार शिकायत की गई है लेकिन अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी नौकरी पेशा लोगों को हो रही है। मुजेसर गांव में अधिकतर संख्या कामकाजी वर्ग की है। पानी की सप्लाई का समय दिन होने की वजह से भी इन लोगों को पानी नहीं पा रहा है। ऐसे में काम पर होने के कारण उन्हें पानी नहीं मिल पाता है। मजदूर लोग महंगे टैंकर के सहारे जीवन चला रहे है।

अधिकारी और जनप्रतिनिधियों को जगाने के लिए गांव के लोगों ने पानी की समस्या को लेकर सड़क जाम और प्रदर्शन भी किया गया था। उसके बाद भी समस्या ज्यों की त्यों है। निगम अधिकारियों को कई बार समस्या के विषय में अवगत कराया गया है।

क्या कहना है लोगों का
पानी नहीं आने से काफी परेशान हो रही है। कई बार शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। एक बार फिर प्रदर्शन के लिए रास्ते पर आना पड़ेगा।
-अर्जुन सिंह, मुजेसर निवासी।

नौकरी पेशा लोग हैं हम, सुबह पानी नहीं आने से दिक्कतें हो रही है। महंगाई में आदमी को पानी भी खरीद कर पीना पड़ रहा है। नगर निगम अधिकारियों को पानी की समस्या को गंभीरता से लेना चाहिए।
-कृपाराम शर्मा, मुजेसर निवासी।