May 13, 2024

ट्रेन में लावारिस बैग मिलने से मचा हड़कंप, आदर्श नगर रेलवे स्टेशन पर रूकी ट्रेन

Chandigarh/Alive News: हरियाणा से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के रास्ते में एक लोकल ट्रेन में लावारिस बैग मिलने से सोमवार सुबह हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन नंबर 04406 के अंदर एक लावारिस बैग मिला, जिसमें से कुछ धुंआ निकल रहा था, जिससे कुछ देर के लिए दहशत की स्थिति पैदा हो गई।

बैग में था कपड़े और नाखून
इसके बाद, ट्रेन को आदर्श नगर रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया और बम निरोधक दस्ते को सूचित किया गया। तब बैग को ट्रेन से बाहर फेंक दिया गया और तलाशी लेने पर उसमें कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। लावारिस बैग संभवत: किसी मजदूर या बढ़ई का हो सकता है क्योंकि उसके अंदर कुछ औजार, कपड़े और नाखून थे।

यह यात्रियों के बैग की तरह नहीं है, बल्कि एक साधारण बैग है जिसे आमतौर पर मजदूर ले जाते हैं। दिल्ली हमेशा असामाजिक तत्वों के निशाने पर रही है और जनवरी और फरवरी के महीनों में दो बार आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट युक्त लगभग 6 किलोग्राम इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद किया गया था। जिसको देखते हुए प्रशासन ने गंभीरता से लिया और मौके पर बम निरोधक दस्ते को भेजा गया लेकिन बैग में किसी भी प्रकार का कोई बंम नहीं बरामद हुआ।