May 13, 2024

चार राज्यों में जीत के बाद लोकसभा में लगे मोदी-मोदी के नारे, पढ़िए पीएम का कैसा था रिएक्शन

New Delhi/Alive News: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों के सामने आने के बाद आज बजट सत्र के दूसरे चरण का पहला दिन है। सत्र की शुरूआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। पीएम के सदन में पहुंचते ही भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए। संसद में पीएम मोदी का सांसदों ने जोर दार स्वागत किया जिसका उन्होंने हाथ जोड़कर आभार व्यक्त किया।

संसद में बैठे विदेश प्रतिनिधि भी इस मौके पर पीएम मोदी और इस पल को बेहद जिज्ञासा से देखते हुए दिखाई दिए। वहीं, इसी दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मुस्कुराते हुए दिखे। दरअसल, पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर, उत्तराखंडड और पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने चार राज्यों में जीत हासिल की है।

उत्तर प्रदेश की बात करें तो प्रदेश की 403 सीटों में से बीजेपी को 255 सीटों पर जीत मिली। उत्तराखंड में बीजेपी ने 70 में से 47 सीटों पर अपना कब्जा बनाया। वहीं, गोवा चुनावों में 40 में से 20 सीटें बीजेपी के नाम दर्ज हुई और मणिपुर की 60 सीटों में से बीजेपी को 32 सीटों पर जीत मिली। वहीं, पंजाब में बीजेपी के हाथ केवल 2 सीटें ही लगी.।