May 2, 2024

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद कर रहा पूरा देश, PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

New Delhi/Alive News : देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को याद कर रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम बड़ी हस्तियां ‘बापू’ और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दे चुकी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि उनका जीवन व आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।”

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

उपराष्ट्रपति नायडू ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और स्वाधीनता आंदोलन में उनके योगदान को याद किया। नायडू ने महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट और शास्त्री के समाधि स्थल विजय घाट जाकर दोनों नेताओं की समाधि पर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि महात्मा गांधी ने अंग्रेजी हुकूमत से भारत को आजादी दिलाने के लिए सत्य और अहिंसा के मूल्यों पर आधारित संघर्ष का नेतृत्व किया। अहिंसा के उनके सिद्धांत शांति, सद्भाव और वैश्विक भाईचारे के लिए भारत व विश्व के अन्य देशों का मार्गदर्शन करते रहेंगे।