May 8, 2024

बाजारों से सभी पाबंदियां हटने पर व्यापार मंडल और दुकानदारों जताई खुशी, कहा- अब दूर होगी आर्थिक तंगी

Faridabad/Alive News: प्रदेश में कोरोना के मामले कम होने बाद हरियाणा सरकार ने महमारी अलर्ट सुरक्षित के नाम पर लगी पाबंदियों को हटा दिया है। सरकार के इस फौसले से व्यापारी वर्ग में खुशी की लहर दौड़ गई है। व्यापारी पाबंदियां हटाने पर सरकार का धन्यवाद व्यक्त कर रहे है। सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार अब बाजार अपनी पूर्ण क्षमता के साथ रात तक खुल सकेंगे वहीं नाइट कर्फ्यू के फैसले को भी वापिस ले लिया गया है।

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण बीते वर्ष दिसंबर में सरकार की ओर से बाजारों को शाम पांच बजे तक खोलने के आदेश दिए गए। सरकार के इस आदेश का शहर के व्यापारी वर्ग की ओर से विरोध किया गया। जिसके बाद बाजार खोलने का समय शाम छह बजे कर दिया गया। प्रदेश में जैसे ही कोरोना के मामले कम हुए बाजारों को खोलने का समय बदलकर शाम सात बजे तक कर दिया गया।

व्यापारियों ने बताया कि सरकार के इस फैसले से व्यापारी वर्ग को काफी नुकसान हो रहा था। इस दौरान व्यापार में करीब 25 फीसदी तक का नुकसान हुआ। नौकरीपेशा लोग शाम को ही बाजार आते है, सात बजे दुकानें बंद हो जाती थी, ऐसे में वह खरीदारी नहीं कर पाते थे। लेकिन अब सरकार ने व्यापारी वर्ग को राहत देते हुए सभी पाबंदियों को वापिस ले लिया गया है। जिससे दुकानदारों के काफी राहत मिली है।

व्यापार मंडल और दुकानदारों ने जाहिर की खुशी

सात बजे दुकानों को बंद करने से काफी नुकसान उठाना पड़ रहा था। सरकार का यह फैसला सराहनीय है। इससे हमारा व्यापार एक बार फिर पटरी पर आ जाएगा।
-अमित भाटिया, दुकानदार, मार्किट एनआईटी-1

सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों के कारण आर्थिक तौर पर काफी नुकसान हो रहा था। होटल में काम करने वाले लोगों की सैलरी भी बड़ी मुश्किल से निकल रही थी। सरकार के इस फैसले से काफी राहत मिलेगी।
-एसपी जैन, संचालक, रेस्टोरेंट एंड बैन्कवेंट, सेक्टर-16 फरीदाबाद।

सरकार ने पाबंदियों को हटाकर बहुत अच्छा किया है हम सरकार के इस फैसले का स्वागत करते है। पिछले दो सालों से बाजार को काफी नुकसान हुआ है। अब कोरोना के मामलों में गिरावट आई है तो सरकार ने सभी पाबंदियों को हटाकर बहुत अच्छा किया है।
-कालू चौधरी, दुकानदार, मार्किट एनआईटी-1

व्यापार मंडल ने सरकार से दुकानों को खोलने के समय को बढ़ाने की मांग की थी। प्रदेश में कोरोना के मामले कम होते ही सरकार ने सभी पाबंदियों को हटा दिया है। फरीदाबाद व्यापार मंडल सरकार के इस फैसले का स्वागत करता है।
-राजेश भाटिया, प्रधान, व्यापार मंडल।