April 25, 2024

ध्यान कक्ष की शोभा देखने पहुंचे अध्यापक

Faridabad/Alive News: राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी तीन फरीदाबाद के अध्यापकों ने सतयुग दर्शन ट्रस्ट फरीदाबाद के वसुंधरा परिसर में ध्यान कक्ष अर्थात समभाव के स्कूल का अवलोकन किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य रविंद्र मनचंदा ने बताया कि ध्यान कक्ष का भूतल समभाव समदृष्टि का स्कूल है और सजन भाव के अध्ययन का केंद्र है एवम परस्पर आत्मीयता युक्त व्यवहार सीखने का पर्याय है। इस का प्रथम तल निर्गुण तल है और भूमि तल सर्गुण तल है।

कार्यक्रम का संयोजन विद्यालय प्रबंधन, सतयुग दर्शन ट्रस्ट एवम जूनियर रेड क्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड के सौजन्य से किया गया। प्राचार्य ने बताया कि उन्होंने कहा कि विद्यालय के अध्यापकों और स्टाफ सदस्यों ने सतयुग दर्शन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी भूपानी के उच्च शिक्षण संस्थान में उच्च शिक्षा के अंतर्गत कॉलेज में चल रहे कोर्सेज तथा अन्य डिप्लोमा व कोर्सेज जैसे बी टेक, बी बी ए, बी सी के, एल एल बी, बी फार्मा, अन्य अकेडमिक कोर्सेज व डिप्लोमा सहित दूसरे ऑप्शन्स की भी जानकारी ली।

प्राचार्य रविन्दर कुमार मनचन्दा, सतबीर पवार, पूनम, जसनीत कौर, कविता, शिवानी, शीतल, सोनिया, अंशुल, संजय मिश्रा, सरोज, रेखा, कमला, रामकृपाल और पुष्पा ने सत्युगदर्शन प्रबंधन समिति, सत्युगदर्शन फैकल्टी तथा बिंदु मैडम का आभार व्यक्त किया।