April 26, 2024

परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिका पर 31 मई को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

New Delhi/Alive News: सीबीएसई और आईसीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अब सोमवार को सुनवाई करेगा। अदालत ने शुक्रवार को होने वाली सुनवाई टाल दी।

जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस दिनेश माहेश्वरी की पीठ ने शुक्रवार को सुनवाई की शुरुआत में याचिकाकर्ता ममता शर्मा से सवाल किया कि क्या उन्होंने सीबीएसई को याचिका की प्रति सौंपी है।

जवाब नहीं में मिलने पर पीठ ने याचिकाकर्ता को सीबीएसई के साथ-साथ केंद्र सरकार को याचिका की प्रति देने का निर्देश देते हुए सुनवाई 31 मई तक टाल दी। जस्टिस माहेश्वरी ने कहा, केंद्र सरकार एक जून को इस मुद्दे पर फैसला ले सकती है।

संक्षिप्त सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता वकील ममता शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट से राज्य बोर्ड परीक्षाओं को लेकर स्वत: संज्ञान लेने और सभी राज्यों को नोटिस जारी करने का आग्रह किया। इस पर पीठ ने याचिकाकर्ता से कहा, आशावादी रहिए। सोमवार तक समाधान निकल सकता है। याचिका में केंद्र, सीबीएसई और आईएससीई को 12वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्देश देने और निश्चित समयम-सीमा में परिणाम घोषित करने के लिए वस्तुपरक प्रणाली तैयार करने का आग्रह किया गया है।