September 19, 2024

पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के दर्शन के अनुरूप कार्य कर रही प्रदेश सरकार: विधायक

Faidabad/Alive News: 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज वीरवार को बल्लभगढ़ स्थित दशहरा ग्राउंड में आयोजित उपमंडल स्तरीय समारोह में विधायक सुधीर सिंघला ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में तिरंगा फहराया और परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की स्लामी ली।

विधायक सुधीर सिंघला ने कहाकि उन वीर सैनिकों को भी सलाम करता हूं, जिन्होंने आजादी के बाद देश की एकता व अखंडता की खातिर अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। उन्हीं के अनुपम बलिदान के कारण आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। मुझे आज यहां ध्वजारोहण करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है। आज हर भारतवासी के लिए खुशी एवं गर्व का दिन है। ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम से तिरंगे के साथ पूरा देश देशभक्ति के रंग में रंगा हुआ है। पिछले लगभग 10 साल में हरियाणा सद्भाव, सौहार्द, समान विकास, समरसता के साथ-साथ उन बदलावों का साक्षी रहा हैं, जिनसे हर आदमी का जीवन सरल, सुगम और सुरक्षित हुआ है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के कुशल नेतृत्व में जनसेवा और जनता के बीच न केवल बेहतर व्यवस्था बनाने का काम किया गया है, बल्कि ऐसी व्यवस्था देने का प्रयास किया गया है, जिसमें जन-जन को योजनाओं और सेवाओं का सरल तरीके से लाभ प्राप्त हो। देश की आजादी से लेकर लम्बे समय तक गरीब कल्याण की बातें तो की जाती रही, लेकिन उनका लाभ पात्र व्यक्तियों तक नहीं पहुंच पाया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के दर्शन के अनुरूप प्रदेश के सभी परिवारों का पहचान पत्र बनाया गया, जिससे पात्र परिवारों की पहचान कर योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित किया गया।

समारोह में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुतियां भी दी। मुख्य अतिथि ने वीरागंनओ और शहीदों के परिजनों तथा समाज में अच्छा कार्य कर रहे गणमान्य लोगों और कार्यालयों में बेहतर सेवाएं देने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम के अंत में एसडीएम त्रिलोक चंद, एमसीएफ ज्वाइंट कमिश्नर बल्लभगढ़ करण भदौरिया, भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा ने मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह भेंट कर समारोह में पधारने पर धन्यवाद व अभिनंदन प्रकट किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ हुआ।