May 19, 2024

कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों पर सख्त हुई पुलिस, सरकार ने लगाया नाईट कर्फ्यू

Faridabad/Alive News : देश में ओमीक्रोन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हरियाणा सरकार ने आज से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। जो रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावित रहेगा। इस संबंध में फरीदाबाद जिला एवं पुलिस प्रशासन ने नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण गाइडलाइंस जारी की है। फरीदाबाद में अभी भी कोरोना के 43 केस एक्टिव है। जिनमें से 3 अस्पताल में भर्ती हैं और 40 का घर पर ही इलाज चल रहा है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ओमीक्रोन कोरोना वायरस धीरे धीरे अपने पैर पसार रहा है। अभी हाल ही में फरीदाबाद में ओमिक्रोन का एक केस देखा गया है। हालांकि, सभी थाना प्रबंधक चौकी प्रभारीयों को कोविड गाइडलाइन की पालना एवं कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए गए है और नागरिक भी प्रशासन के आदेशों का पालन करके पुलिस कार्यों में सहयोग करें।

सरकार द्वारा जारी आदेश के तहत रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक घर से बाहर निकलने पर पूर्णता पाबंदी रहेगी। केवल आवश्यक वस्तुओं के ही ट्रांसपोर्ट को ही अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी कोविड गाइडलाइंस का पालन करना होगा। शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्टोरेंट इत्यादि स्थानों पर ग्राहकों के साथ साथ दुकानदारों को भी कोविड गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन करना होगा। जारी किए गए दिशानिर्देश के अनुसार बिना किसी आवश्यक कार्य के कोई भी व्यक्ति घर से बाहर ना निकले। सभी लोग सरकार, स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें।