September 19, 2024

बिल्डर द्वारा किये जा रहे अवैध निर्माण के विरोध में सोसाइटी के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

Faridabad/Alive News: रविवार को प्रिंसेस पार्क सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च निकाला। इस दौरान लोगों ने बिल्डर का पुतला भी फूंका। आरोप है कि बिल्डर की ओर से सोसाइटी के सामान्य रास्ते पर अवैध निर्माण कराए जा रहे है। इस संबंध में विधायक, जिला नगर योजनाकार, वरिष्ठ नगर योजनाकार से शिकायत की जा चुकी है। लेकिन बिल्डर द्वारा किये गये अवैध निर्माण को लेकर प्रशासनिक अधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई नही की जा रही है, ऐसे में मजबूरन लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है।

लोगों के अनुसार सेक्टर- 86 स्थित प्रिंसेस पार्क सोसाइटी मास्टर रोड़ को जोड़ने के लिए बिल्डर की ओर से एक रास्ता मुहैया कराया गया था। बिल्डर की ओर से एक गेटेड सोसाइटी का निर्माण किया जा रहा है। ऐसे में बिल्डर ने प्रिंसेस पार्क सोसाइटी के एक मात्र रोड पर कब्जा कर अवैध निर्माण शुरु कर दिया है। जिससे प्रिसेंस पार्क सोसाइटी के चार हजार लोग प्रभावित हो रहे है। लोगों ने सोसाइटी के गेट पर बिल्डर द्वारा किए जा रहे अवैध निर्माण को लेकर नगर योजनाकार, वरिष्ठ नगर योजनाकार और विधायक नरेंद्र गुप्ता से शिकायत की है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने बताया कि यहां पर कोई मूलभूत सुविधा नही है और बिजली, पानी, बैसमेंट, सीवर कनेक्शन भी आज तक पूर्ण रूप से नहीं दिए गए है। जिससे सोसाइटी के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में बिल्डर की मनमानी के विरोध में लोगों ने करीब दो घंटे रोष व्यक्त किया।

बिल्डर का पुतला जलाकर जाहिर की नाराजगी
बिल्डर द्वारा किये गये अवैध निर्माण को लेकर लोगों ने प्रिंसेस पार्क सोसाइटी से बीपीटीपी के मुख्य मार्ग तक पैदल यात्रा निकाली। इस दौरान लोगों ने बीपीटीपी बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी और निर्माणाधीन गेट के सामने बिल्डर का पुतला फूंका।

क्या कहना है सोसाइटी के लोगों का
अवैध निर्माण के संबंध में वरिष्ठ नगर योजनाकार और जिला नगर योजनाकार से शिकायत की गई है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके विरोध में आज प्रदर्शन किया है।

  • रणमीक चहल, उप प्रधान, आरडब्लयूए।

बीपीटीपी बिल्डर की मनमानी बढ़ती जा रही है, आज का प्रदर्शन अवैध निर्माण के विरोध में था, जल्द सुनवाई नहीं हुई तो भारी संख्या में लोग सड़कों पर उतरेंगे।
रिषी कपूर, स्थानीय निवासी।

क्या कहना है अधिकारी का
बिल्डर द्वारा हो रहे गेट निर्माण को लेकर सोसाइटी के लोगों की शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

  • रेणुका सिंह, नगर योजनाकार अधिकारी फरीदाबाद।