September 21, 2024

60 फीट डिस्पोजल की मोटर खराब और बरसात में सड़क लबालब, निगम अधिकारी भाजपा सरकार की विदाई कराने की तैयारी में!

Faridabad/Alive News : पर्वतीय कॉलोनी 60 फीट रोड स्थित डिस्पोजल पर नाले का पानी लिफ्ट कर गोच्छी ड्रेन में डालने वाली मोटर काफी समय से खराब है। मोटर खराब होने की वजह से बरसात का पानी 60 फीट रोड पर इक्कठा हो रहा है। नगर निगम द्वारा करोड़ो रूपए खर्च कर एख साल पहले ही 60 फीट रोड ऊंचा उठाने का काम किया गया था लेकिन डिस्पोजल की मोटर सुचारू रूप से न चलने के कारण बरसात का पानी 60 फीट रोड पर लबालब भरा रहता है जिसकी वजह से हजारों लोगों को आवागमन करने परेशानी उठानी पड़ती है। 60 फीट रोड के दोनों ओर चार प्राइवेट स्कूल हैं सड़क पर बरसात का पानी भरने से बच्चों के डूबने का डर अभिभावकों में बना रहता है।

बता दें कि पिछले शुक्रवार की सुबह बरसात के कारण 60 फीट रोड डूब गया था लेकिन नगर निगम के कामचोर अधिकारी भाजपा सरकार को आगामी विधानसभा में चलता करने की रणनीति के तहत जनता की मूलभूत सुविधाओं में लगातार लापरवाही कर रहें हैं। हरियाणा के शहरी निकाय मंत्री के दौरे के बाद भी अधिकारियों में डर न होना भाजपा सरकार की विदाई का होना तय है क्योकि हरियाणा शहरी निकाय मंत्री और मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की बैठक के दौरान कई बार कहा है कि लापरवाह अधिकारियों का बक्सा नही जाएगा। इन आदेशों के बाद भी फरीदाबाद के लापरवाह अधिकारियों ने मॉनसून से पहले डिस्पोजल की खराब मोटर को भी ठीक नही कराया है और जिस से बरसात में अब 60 फूट रोड पर पानी से लबालब भरा रहता है

क्या कहना है लोगों का
अधिकारियों की कामचोरी और अनदेखी के कारण लाखों लोग जलजनहित बीमारी का शिकार हो रहें है। सरकार के करोड़ो रुपए खर्च करने के बाद भी हमें इस नर्क में जीना पड़ रहा है।
-सरदार सतनाम, स्थानीय पर्वतीय कॉलोनी निवासी

इस 60 फुट रोड पर करीब आधा दर्जन स्कूल लगते है स्कूल भेजते समय अभिभावकों में बच्चों के डूबने का डर बना रहता है अधिकारी लापरवाही छोड़कर जलभराव का समाधान करें।
-हेमंत, स्थानीय पर्वतीय कॉलोनी निवासी

60 फीट रोड जवाहर कॉलोनी और पर्वतीय कॉलोनी के लोगों के लिए बरसात के मौसम में अभिशाप बन जाता है लोगों का घर से निकलना बंद हो जाता है अब सड़क को उंचाउठाने के बाद जवाहर कॉलोनी और नपर्नतीय कॉलोनी के मकानों में पानी प्रवेश कर जाता है फिर भी 60 फीट रोड का पानी कम नही होता क्योंकि प्रशासन न तो नाले साफ कराता है न ही डिस्पोजल की देखरेख करता है
-शशांक सक्सेना, स्थानीय पर्वतीय कॉलोनी निवासी

क्या कहना है अधिकारी का
60 फीट रोड डिस्पोजल की मोटर पहले भी ठीक कराई जा चुकी है लेकिन कचरा फसने के कारण मोटर दोबारा से खराब हो गई है जिसे जल्द ही ठीक करा दिया जाएगा।
-पदम भूषण, कार्यकारी अभियंता