October 5, 2024

लोहे की बेल से बंधी साईकिल को खोलकर रफूचक्कर हुआ खाकी वर्दी वाला

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना

Faridabad/Alive News : हरियाणा के फरीदाबाद के सेक्टर 10 में राजस्थान सदन के बाहर से पुलिस की वर्दी में आए एक युवक ने साइकिल चोरी कर ली। साइकिल चोरी की ये वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चोर ऐ से डेढ़ मिनट में चेन से बंधी साइकिल को उड़ा ले गया। पुलिस ने कुछ देर बाद चोर को काबू कर लिया। पकड़े गए युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, इसके चलते हुए छोड़ दिया गया।

जानकारी देते हुए वरिष्ठ वकील शिवदत्त वशिष्ठ ने बताया कि उनके पड़ोसी संदीप के घर के बाहर एक साइकिल खड़ी थी। उसे संदीप ने बाकायदा चेन से बंधा हुआ था। शनिवार की दोपहर पुलिस की वर्दी में साइकिल पर आए चोर ने पहले अपनी साइकिल को वहां खड़ा कर दिया और दूसरी साइकिल की चेन को खोल कर उसे चुरा ले गया। चोर पुलिस की वर्दी पूरी वर्दी में था, उसके हाथ में पुलिस का डंडा भी था। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दी हैक।

शिव दत्त वशिष्ठ ने बताया कि साइकिल खोलने और चोरी करने में लगभग एक से डेढ़ मिनट का समय लगा। इस दौरान वह बिल्कुल भी घबराया नहीं और बड़े ही आराम से उसने अपनी साइकिल को वहीं खड़ा कर दिया और दूसरी साइकिल चुरा ली। फिलहाल इस मामले में पीड़ित संदीप ने सेक्टर 11 पुलिस चौकी में साइकिल चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

सेक्टर 11 पुलिस चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर रामकुमार ने बताया की साइकिल चोरी करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने कुछ देर बाद ही काबू कर लिया था। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। शायद किसी ने उसे पुलिस की वर्दी दे दी होगी। वह अपना सही से नाम पता भी नहीं बता पा रहा था। मानसिक स्थिति ठीक न होने के चलते उसे छोड़ दिया गया। साइकिल को उसके मालिक को लौटा दी गई।