April 25, 2024

10 दिनों से निगम के खिलाफ धरना दे रहे समाजसेवी संजय पांचाल की तबीयत बिगड़ी

Faridabad/AliveNews : पिछले 10 दिनों से 45 डिग्री सेल्सीयस की गर्मी में धरना दे रहे संजय पांचाल की अब तबीयत बिगड़ने लगी है। नगर निगम द्वारा जीवन नगर पार्ट टू में सीवर लाईन का कार्य धरातल पर 60 प्रतिशत करने के बाद आरटीआई में 100 प्रतिशत काम होने की जानकारी देने तथा सीवर लाईन कार्य न होने के चलते जीवन नगर पार्ट टू के लोग नरकीय जीवन जी रहे है। जिसके विरोध में समाजसेवी संजय पांचाल पिछले 10 दिनों से सोहना रोड़ लाल कोठी के पास पीएनबी बैंक के आगे अपने साथियों के साथ धरना दे रहे है।

पिछले 10 दिनों के अंदर अभी तक न तो निगम अधिकारी धरनास्थल पर पहुंचे और न ही प्रशासनिक अधिकारी। धरने पर बैठे संजय पांचाल को अनशनकारी बाबा रामकेवल ने अपना समर्थन दिया। इसके अलावा जेडीयू नेता सचिन तंवर, समाजसेवी सतीश चोपड़ा, भुवनेश्वर हिंदुस्तानी, जग विजय सिंह लोधी, उमेश कुंडू, जगजीत कौर पन्नू, सरदार कुलदीप सिंह, प्रसिद्ध आरटीआई एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद, राजेश भारद्वाज आदि भी रोजाना धरने पर जा रहे है।

अनशनकारी बाबा रामकेवल ने कहा कि नगर निगम भ्रष्टाचार की जननी बन चुका है। पहले दो सौ करोड़ का घोटाला उसके बाद जीवन नगर में 60 प्रतिशत अमृत योजना के तहत सीवर लाईन डालने का कार्य कर आरटीआई में 100 प्रतिशत करने की जानकारी देकर मुख्यमंत्री सहित आमजन को गुमराह कर रहे है। जबकि धरातल पर 60 प्रतिशत काम करने के बाद 40 प्रतिशत कार्य अब भी बकाया पड़ा है।

अनशनकारी बाबा रामकेवल ने संजय पांचाल की बिगड़ती तबीयत के चलते बुधवार तक प्रशासनिक अधिकारी को समय दिया है कि वह धरनास्थल पर आकर शेष बचे कार्य को कब तक पूरा करेगें उसकी डेडलाईन बताएं। अगर बुधवार तक निगम अधिकारी धरना पर नहीं आते है तो शुक्रवार को निगम मुख्यालय पर हजारों लोग धरना देगें। जिसकी जिम्मेदारी निगम प्रशासन की होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर संजय पांचाल को कुछ भी होगा तो उसकी जिम्मेदारी निगम प्रशासन की होगी।