April 26, 2024

अक्षय तृतीया से पहले फरीदाबाद के बाजार दिखे गुलजार, लोगों ने जमकर की खरीदारी

Faridabad/Alive News: आज अक्षय तृतीया से एक दिन पहले जिले के बाजारों में रौनक दिखाई दी। शहर में कपड़े से लेकर सोना चांदी के व्यापारी खुश नजर आएं। दुकानदारों का कहना है कि इस बार बिक्री काफी अच्छी हो रही है। अक्षय तृतीया पर रियल स्टेट बाजार को भी कारोबार की उम्मीद है। पर्व के चलते सोने-चांदी के गहनों के अलावा कपड़ा, बर्तन, श्रृंगार, आटोमोबाइल, इलेक्ट्रानिक बाजार में भी रौनक बढ़ी है।

क्या कहना है सराफा कारोबारियों का

इस बार सोने चांदी के आभूषणों की बिक्री काफी अच्छी हो रही है। पिछली बार कोरोना के कारण बाजार बंद हो गए थे। जिससे बिक्री न के बराबर हुई थी। लेकिन इस बार लोगों ने अक्षय तृतीया को लेकर लगभग 1 सप्ताह पहले से ही बुकिंग शुरू करनी शुरू कर दी थी। कल सब अपने आर्डर लेकर जाएंगे।

-अमित सोनी, वर्मा ज्वैलर्स

क्या कहना है मैरिज संचालक का
अक्षय तृतीया पर शादी विवाह के लिए लोगों ने लगभग एक साल पहले से ही बुकिंग करानी शुरू कर दी थी। पिछली बार कोरोना के कारण शादी विवाह में सीमित लोगों के आने की अनुमति थी। इस बार ऐसी कोई गाइडलाइंस नही है बुकिंग पिछले वर्ष के मुकाबले अच्छी हुई है। हमने एहतियात के तौर पर मुख्य द्वार पर सेनिटाइजर की व्यवस्था की हैं।
-एस.पी. जैन, चेयरमैन, आशीर्वाद होटल एंड बैंक्वेट।

घर पर पूजा की तैयारियों में जुटी महिलाएं
अक्षय तृतीया के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इस दिन घर पर खीर तथा विभिन्न प्रकार के पकवान बनते हैं। अक्षय तृतीया पर सोने चांदी के आभूषण खरीदना शुभ माना जाता है। महिलाएं घर में सुख समृद्धि के लिए पूरे दिन का व्रत भी रखती हैं।
-सुमन, ग्रहणी, निवासी सेक्टर-24