May 6, 2024

दुकानों को खोलने की मांग को लेकर व्यापार मंडल के प्रधानों ने की बैठक

Faridabad/Alive News : आज जिले के तमाम व्यापार मंडल के सभी प्रधानों ने एक बैठक का आयोजन किया। जिसमे उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं गृहमंत्री अनिल विज, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा व जिला उपायुक्त से मांग की है कि लॉकडाउन की इस अवधि में एक सीमित समय के लिए सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। जिससे दुकानदारों का नुकसान न हो।

मार्किट एसोसिएशन के सभी प्रधानों ने बताया कि लॉकडाउन की नई गाईड लाईन में बहुत सी दुकानों को सीमित समय के लिए खोलने की अनुमति दी गई है। जिले के सभी व्यापारियों ने सरकार से मांग की कि उन्हें मार्किट की सभी दुकानों को एक सीमित समय के लिए 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। इससे सभी दुकानदारों और ग्राहकों को भी राहत मिलेगी। इस फैसले से दुकानदारों के सामने रोजी रोटी का संकट काफी हद तक सुलझ जाएगा।

दुकान खोलने की तय समय अवधि समाप्त होते ही तत्काल सभी दुकानों को बंद करवा दिया जाएगा, ताकि बाजार में लोगों की भीड़ न लग सकें। उन्होंने कहा कि कई दुकानदारों की दुकानें किराये की है और वह बंद पड़ी है। दुकान मालिक किराया मांगता है और लॉकडाऊन के कारण बंद पड़ी दुकानों का किराया कहा से निकालें। इस लिए मार्किट एसोसिएशन के प्रधानों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं गृहमंत्री अनिल विज से अपील की है कि इस नियम को लागू करवा दिया जाए, ताकि जिले के व्यापारी एवं जनता को राहत मिल सके और लॉकडाउन भी लागू रह सके।

इससे सरकार को भी लाभ मिलेगा और लॉकडाउन के सभी नियमों का आसानी से पालन करवाया जा सकेगा। इस मौके पर 7-10 मार्केट के प्रधान वासुदेव अरोड़ा,जिलाध्यक्ष राम जुनेजा, तिकोना पार्क ऑटो मार्केट के प्रधान देवेंद्र रतडा, बल्लभगढ़ मार्केट के प्रधान प्रेम खट्टर,ओल्ड फरीदाबाद मार्केट के प्रधान नीरज मिगलानी, दो नंबर मार्केट के प्रधान कैलाश गांधी,7-10 के ज्वाइंट सेक्रेटरी सुनील कक्कड़, बृजेश चौधरी उपस्थित रहे।