May 19, 2024

राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन वातावरण शुद्धिकरण के लिए करेगा हवन

New Delhi/Alive News: राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ अनिल कुमार छिपा ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण रोजाना लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं। अभी भी आंकड़े बढ़ रहे हैं इसका बुरा असर हमारे वातावरण पर पड़ रहा है। वायुमंडल दूषित हो चुका है। जिससे संक्रमण ज्यादा फैल रहा है और इसके साथ ही यह भी भय है कि दूषित वायुमंडल की वजह से कभी कोई और बीमारी न फैल जाए।

जब हमें वातावरण को शुद्ध करने की आवश्यकता होती है तो वेदों और पुराणों में भी अंकित है कि हवन करने से वातावरण शुद्ध होता है और कहा जाता है कि 10 ग्राम गाय के घी से एक टन ऑक्सीजन उत्पन्न होती है।
इस बात को गंभीरता से लेते हुए राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन द्वारा देश के लगभग सभी राज्यों में आगामी 16 ,17 और 18 मई को प्रातः 9 बजे वातावरण की शुद्धता के लिए संगठन के सभी सदस्य एवं सभी नागरिक से सादर अपील की जाती है कि अपने अपने घर में हवन करें।

इसके साथ ही आम जनता, राजनीतिक पार्टियां व सरकार से भी अपील की है कि प्रकृति की शुद्धता के लिए अपने लिए अपनों के लिए और देश की खुशहाली के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग हवन का हिस्सा बने और समाज की खुशहाली के लिए हवन में आहुति देते हुए अपना कर्तव्य निभाएं l