May 11, 2024

मंझावली पुल का भविष्य भी कहीं बिहार के पुल जैसा न हो जाए : करण दलाल

Faridabad/Alive News : शनिवार को बल्लभगढ़ की गर्ग कॉलोनी में प्रेस वार्ता कर फरीदाबाद के विभिन्न ज्वलंत एवं महत्वपूर्ण मुद्दों पर पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता चौ. करण सिंह दलाल ने कहा कि जिस प्रकार बिहार में सुल्तानगंज आगवानी घाट पुल गिरा है वो बहुत ही चिंता का विषय है, क्योंकि जिस एस.पी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी ने बिहार में पुल बनाया है उसी कंपनी ने मंझावली पुल का भी निर्माण किया है। इस पुल को लेकर भी स्थानीय जनता में डर है।

करण सिंह दलाल ने पत्रकारों को बताया कि हम मंझावली पुल के निर्माण का इतिहास उठाकर देखे तो पाएंगे की 15 अगस्त 2014 को पुल की आधारशिला केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एवं स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर द्वारा रखी गई और आधारशिला रखते वक्त 18 महीने में पुल पूरा करने का दावा किया गया, लेकिन ये पुल बार बार डेडलाइन पार करता गया वो इस प्रकार है, पहले दिसंबर 2019, मार्च 2020, जून 2020, जून 2021, दिसम्बर 2021, मार्च 2022, दिसम्बर 2022 फिर मार्च 2023 और अब मार्च 2024 देने के बाद भी अभी तक पूरा नही हो पाना उक्त कंपनी एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत की पोल खोल रहा है! 2018 में इस पुल में दरार आयी थी परन्तु अभी तक कोई जांच नही की गई?

पूर्व मंत्री ने मीडिया के माध्यम से सरकार से मांग की है कि इस पुल को बनाने वाली कंपनी की भूमिका पर निष्पक्ष जाँच हो, ताकि फरीदाबाद में भी बिहार के सुल्तानगंज जैसा हालात न हो।

पूर्व मंत्री ने साथ ही फरीदाबाद क्राइम सिटी को लेकर कहा कि पिछले दिनों दिनदहाड़े कपड़ा व्यापारी को अगवा कर लिया जाता है और 5 दिन बाद उकी लाश मिलती है ऐसी ही तमाम घटनाएं आए दिन फरीदाबाद और हरियाणा में घट रही है लेकिन ये भ्रष्ट खट्टर सरकार कुंभकर्ण की नींद में सोई हुई है। लेकिन जैसे ही देश और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी इसके एक-एक घोटालों पर कार्यवाही की जाएगी। इस प्रेस वार्ता के संयोजक वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगन डागर और गिरीश भारद्वाज रहे।

इस मौके पर कांग्रेस नेता जगन उमेश कौशिक, सुशील शर्मा, मोतीराम वत्स, डॉ० रामनारायण भारद्वाज, पंडित टेकचंद शर्मा, अर्जुन सैनी, नरेंद्र पुजारी, भूपेश गर्ग, मनीष अरोड़ा, संतराम वशिष्ठ, गंगा विष्णु शर्मा, अलकेश यादव, चन्द्रभान चौहान, सूबेदार चन्द्र सिंह छाबड़ी, राधेश्याम शर्मा, जगदीश नम्बरदार, लालाराम शर्मा, रवि प्रकाश शर्मा एडवोकेट, अमित जैन, दीपक अरोड़ा आदि लोग मौजूद रहें।