May 7, 2024

उपायुक्त ने कोविड-19 को लेकर जिले में ये किए आदेश जारी

Palwal/Alive News : उपायुक्त नरेश नरवाल ने कहा कि कोविड-19 के पॉजीटिव मरीजों के सम्पर्क में रहने वाले लोगों की पहचान कर उनके टेस्ट किए जाएं, ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित किया जा सके। साथ ही कोरोना संक्रमितों के संपर्क में रहने वाले लोगों को भी जागरूक रहने की जरुरत है, ताकि संक्रमण की इस चैन को जल्द तोडा जा सके।

उपायुक्त ने कैंप कार्यालय में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ कोविड-19 की तैयारियों की समीक्षा की और उन्होंने कहा कि जिले में ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा अवशय रहनी चाहिए, ताकि जिले के सभी अस्पतालों को जरूरत के अनुसार सप्लाई की जा सके। स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम आइसोलेट लोगों की देखभाल के लिए गठित की गई टीम को सक्रियता के साथ कार्य करते हुए उनसे निरंतर संपर्क बनाए रखना होगा।

जिला उपायुक्त ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परामर्श देने के लिए टेलीमैडिसन सेवाएं शुरू की जाएं, जिसमें डॉक्टर मरीज को उसकी स्थिति अनुसार उचित परामर्श व दवाइयों के बारे में जानकारी देते रहें। केवल गंभीर रूप से बीमार लोगों को ही अस्पताल में दाखिल किया जाए और अन्य लोगों को होम आइसोलेशन में रखा जाए। जिला में जरूरी दवाइयों की कमी न होने दी जाए। जिला के तीनों उपमंडलों में एसडीएम जरूरी व्यवस्थाएं तैयार रखें और पुलिस प्रशासन कानून एवं शांति व्यवस्था पर पूरी नजर बनाए रखे।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सतेंद्र दूहन, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित कुमार, एसडीएम पलवल कंवर सिंह, एसडीएम हथीन वकील अहमद, एसडीएम होडल लक्ष्मी नारायण, सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप, डीएसपी, जिला औषधि नियंत्रक कृष्ण कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।